मुंबई : नेपाल बस हादसा, वायुसेना के विमान से आज महाराष्ट्र लाए जाएंगे 24 भारतीयों के शव

इस हादसे में हताहत अनेक लोग महाराष्ट्र के जलगांव जिले के भुसल गांव के बताए गए हैं

मुंबई : नेपाल बस हादसा, वायुसेना के विमान से आज महाराष्ट्र लाए जाएंगे 24 भारतीयों के शव

मुंबई, 24 अगस्त (हि.स.)। नेपाल में पोखरा से भारतीय पर्यटकों को लेकर काठमांडू लौट रही गोरखपुर की बस के मर्स्यांगदी नदी में गिर जाने से हुए हादसे में 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इस बस में लगभग 43 भारतीय सवार थे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के कार्यालय ने जानकारी दी है कि इस हादसे में मारे गए 24 लोगों के शव शनिवार को महाराष्ट्र वापस लाए जाएंगे।

महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने कहा है कि नेपाल में बस के नदी में गिरने से 27 लोगों की मौत हो गई है। नेपाल की सेना ने कुछ लोगों को अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने कहा है कि हमारे पास सटीक आंकड़ा नहीं है। हम लगातार संपर्क में हैं।

बताया गया है कि यात्रियों से भरी बस शुक्रवार को पोखरा से काठमांडू लौट रही थी। बस तनहुन जिले के आइना पहारा में राजमार्ग से नदी पर पलट गई। 16 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 11 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अन्य घायलों को हवाई मार्ग से काठमांडू लाकर त्रिभुवन विश्वविद्यालय शिक्षण अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हादसे में हताहत अनेक लोग महाराष्ट्र के जलगांव जिले के भुसल गांव के बताए गए हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे के कार्यालय ने बताया है कि 24 शवों को भारतीय वायुसेना के विमान से शनिवार को महाराष्ट्र लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हस्तक्षेप के कारण भारतीय वायु सेना के विमान की व्यवस्था हो सकी।

Tags: India Nepal