भारतीय बस नेपाल की मार्स्यांगडी नदी में गिरी, 14 शव बरामद

लापता 13 यात्रियों को ढूंढने के लिए नदी में 10 गोताखोरों को उतारा गया, एमआई-17 हेलीकॉप्टर घटनास्थल पर भेजा

भारतीय बस नेपाल की मार्स्यांगडी नदी में गिरी, 14 शव बरामद

काठमांडू , 23 अगस्त (हि.स.)। गोरखपुर से नेपाल जा रही एक बस शुक्रवार को तनहूं के ऐनापहारा नामक स्थान से मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने 14 बस यात्रियों के शव बरामद किये हैं। घटनास्थल से 16 घायल लोगों को बचाया गया है। बस नदी के किनारे फंसी हुई है। भारतीय बस के 13 लापता यात्रियों को ढूंढने के लिए नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस के 10 गोताखोरों की टीम को नदी में उतारा गया है। नेपाली सेना का एक हेलीकॉप्टर में मेडिकल टीम के साथ दुर्घटनास्थल पर रवाना किया गया है।

कास्की पुलिस के प्रवक्ता और डीएसपी शैलेन्द्र थापा ने बताया कि भारत के गोरखपुर से 40 यात्री दो दिन पहले ही बस (यूपी-53 एफटी 7623) से पोखरा आये थे। यह सभी लोग पोखरा के माझेरी रिसॉर्ट में रुके थे। वे बुधवार और गुरुवार को रिसॉर्ट में रुके और शुक्रवार सुबह काठमांडू जाने के लिए बस से रवाना हु़ए थे।शुक्रवार सुबह पोखरा से काठमांडू जा रही यह बस तनहूं के ऐनापहारा नामक स्थान से मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। हादसा होने की खबर मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और नदी के किनारे फंसी बस से यात्रियों को निकालना शुरू किया। कास्की पुलिस प्रमुख एसपी मोहन थापा ने बताया कि दोपहर एक बजे तक 14 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। 17 घायल लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया है।

तनहूं के डीएसपी दीपक कुमार राय ने कहा कि बचाव कार्य जारी रहने से मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। उनके मुताबिक बस में ड्राइवर और सह चालक समेत 43 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि भारतीय बस के 13 लापता यात्रियों को ढूंढने के लिए नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस के 10 गोताखोरों की टीम को नदी में उतारा गया है।

नेपाली सेना के प्रवक्ता गौरव केसी के मुताबिक सेना का हेलीकॉप्टर एमआई-17 मेडिकल टीम के साथ दुर्घटनास्थल पर रवाना किया गया है। काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर आज सुबह दुर्घटना की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर +9779851107021 जारी किया है।

Tags: India Nepal