मुंबई : यशराज फिल्म्स ने 'मर्दानी-3' का किया ऐलान

10 साल पहले रिलीज हुई फिल्म 'मर्दानी' ने अपनी छाप छोड़ी थी

मुंबई : यशराज फिल्म्स ने 'मर्दानी-3' का किया ऐलान

मुंबई  । फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी बहुत कम फिल्में हैं, जिनके केंद्र में महिला नायक हो। उनमें से कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस और दर्शकों के दिमाग पर छाप छोड़ी है। 10 साल पहले रिलीज हुई फिल्म 'मर्दानी' ने अपनी छाप छोड़ी थी। कुछ साल पहले इस फिल्म का सीक्वल रिलीज हुआ था। अब इस फिल्म का तीसरा पार्ट 'मर्दानी 3' आ रहा है। हालांकि, अभी तक इस सीक्वल एपिसोड के नाम की घोषणा नहीं की गई है।

यशराज फिल्म्स निर्मित 'मर्दानी' में अभिनेत्री रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म में उन्होंने आईपीएस ऑफिसर शिवानी शिवाजी रॉय का किरदार निभाया था। दर्शकों ने एक तेजतर्रार पुलिस अधिकारी के रूप में उनकी भूमिका की सराहना की। फिल्म 'मर्दानी' यशराज फिल्म्स की महिला प्रधान फिल्म फ्रेंचाइजी है। 'मर्दानी' का पहला पार्ट 2014 में रिलीज हुआ था और इस फिल्म का सीक्वल 2019 में आया था। इन दोनों फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म फ्रेंचाइजी का बहुत बड़ा प्रशंसक आधार है।

मर्दानी के पहले एपिसोड में नाबालिग लड़कियों की तस्करी में शामिल राजनेताओं पर प्रकाश डाला गया था। दूसरे भाग में पितृसत्तात्मक दृष्टिकोण पर एक टिप्पणी थी जो महिलाओं की स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करती है, उन्हें हमेशा अपने पैरों के नीचे की धूल के समान मानती है। अब दर्शक इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि 'मर्दानी' के तीसरे भाग में किस विषय को छुआ जाएगा। आज 'मर्दानी' की पहली किस्त की 10वीं सालगिरह पर यशराज ने एक टीजर के जरिए फिल्म की घोषणा की। हालांकि, इस फिल्म में और कौन से कलाकार होंगे, इस पर 'यशराज फिल्म्स' ने कोई टिप्पणी नहीं की है।