पेरिस 2024: कीवी चैलेंज के लिए तैयार भारतीय पुरुष हॉकी टीम

भारत अपने पहले पूल बी मैच में शनिवार, 27 जुलाई को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

पेरिस 2024: कीवी चैलेंज के लिए तैयार भारतीय पुरुष हॉकी टीम

पेरिस, 26 जुलाई (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेरिस 2024 ओलंपिक में शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है।

दो सप्ताह से कुछ अधिक समय पहले यूरोप पहुंचने के बाद, भारतीय टीम स्विट्जरलैंड में 3 दिवसीय मानसिक अनुकूलन शिविर से गुजरी है, इसके बाद टीम ने अपने पहले पूल बी मैच से पहले मलेशिया, नीदरलैंड, जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ उच्च-ऑक्टेन अभ्यास मैच खेले हैं।

शीर्ष ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह का मानना है कि मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड और न्यूजीलैंड के साथ समूहीकृत भारत को अच्छी शुरुआत करने की जरूरत है।

कप्तान ने कहा, "पेरिस पहुंचने से पहले हमारे पास वास्तव में कुछ अच्छे अभ्यास मैच थे और स्विट्जरलैंड में एक इकाई के रूप में अनुभव कुछ अनोखा था, जो हमने अतीत में किया था, वैसा कुछ भी नहीं। हम अपना अभियान शुरू करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से अच्छी जगह पर हैं।"

हरमनप्रीत ने कहा, "यहां खेल गांव में माहौल बेहद अच्छा है। हमारे भारतीय दल के एथलीटों से मिलना और यह देखना कि हमारे अपने दल के भीतर हमें कितना समर्थन है, काफी अभिभूत करने वाला रहा है और यह हमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए और अधिक प्रेरित करता है।"

विशेष रूप से न्यूजीलैंड के बारे में कप्तान ने कहा, "हमने हमेशा न्यूजीलैंड को एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा है और हमने अपनी टीम ब्रीफ के दौरान इस टीम के बारे में विस्तार से चर्चा की है। हम जानते हैं कि हम किसी भी समय गति नहीं छोड़ सकते हैं खेल में हमारे लिए अच्छी शुरुआत करना और पूरे खेल में दबाव बनाए रखना महत्वपूर्ण है।"

उप-कप्तान हार्दिक सिंह ने कहा, "जिस क्षण का हम बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वह आखिरकार आ गया है और टीम बेहद उत्साहित है। बेशक, कुछ घबराहट भी है और किसी भी बड़े खेल से पहले यह हमेशा अच्छा होता है।"

उन्होंने कहा, "हमने ओलंपिक खेलों जैसे आयोजन के दबाव से निपटना सीख लिया है, हम यहां अपने पदक का रंग बदलने के मिशन पर हैं और हां, हम टीमों के साथ एक कठिन पूल में हैं और वे पेरिस में पदक के गंभीर दावेदार हैं लेकिन अच्छे दिन पर, हम बाकियों से बेहतर साबित हुए हैं और यही मानसिकता हम इस टूर्नामेंट में अपनाएंगे।"