गुजरात : द्वारका में सवा सौ साल पुराना मकान गिरा, 3 की मौत

एक ही परिवार के 10 लोग मलबे में दबे, 7 का रेस्क्यू

गुजरात : द्वारका में सवा सौ साल पुराना मकान गिरा, 3 की मौत

द्वारका, 24 जुलाई (हि.स.)। द्वारका जिले के खंभालिया शहर में राजडा रोड (गगवाणी फली) में सवा सौ साल पुराने एक मकान के गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 7 अन्य लोग घायल हुए हैं। घटना मंगलवार शाम 6 बजे की बताई जा रही है।

जाम खंभालिया के राजडा रोड पर गगवाणी फली में रहने वाले अशोक कणजारिया का तीन मंजिला मकान बारिश के कारण एकाएक धराशायी हो गया। इसकी वजह से घर में मौजूद एक ही परिवार के 10 लोग मलबे में दब गए। स्थानीय लोगों समेत फायर विभाग ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर तत्काल बालकों समेत घर के 7 सदस्यों को सकुशल बाहर निकाल लिया। इन सात लोगों को सामान्य चोट लगी है। घटना में अशोक भाई की 65 वर्षीय माता केशरबेन कणजारिया और उनकी दो बच्चियां पायल (18)और प्रीति कणजरिया (13)मलबे में दबी रह गई। इसकी वजह से प्रशासन ने एडीआरएफ की मदद मांगी।

एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जिसमें देर रात के बाद एक के बाद एक करके तीनों को गंभीर रूप से घायलावस्था में बाहर निकालने में सफलता मिली। इन तीनों को समीप के हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से जाम खंभालिया क्षेत्र में मातम पसर गया है।