जयपुर : राजस्थान की फ्री बिजली योजना में अब नहीं जुड़ेंगे नए आवेदक

गहलोत सरकार की 100 बिजली यूनिट फ्री वाली योजना का लाभ नए आवेदकों को नहीं मिलेगा

जयपुर : राजस्थान की फ्री बिजली योजना में अब नहीं जुड़ेंगे नए आवेदक

जयपुर, 24 जुलाई (हि.स.)। गहलोत सरकार की 100 बिजली यूनिट फ्री वाली योजना का लाभ नए आवेदकों को नहीं मिलेगा। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बुधवार काे राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के सवाल पर यह जानकारी दी।

बसपा विधायक मनोज न्यांगली के सवाल पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि चुनावी फायदे के लिए कांग्रेस यह स्कीम लाई थी। उन्होंने कहा कि अगर सबको लाभ देना होता तो रजिस्ट्रेशन की बाध्यता रखने की जरूरत नहीं होती। साै यूनिट फ्री बिजली की स्कीम से जुड़े सवाल के जवाब में ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कांग्रेस सरकार पर चुनावी लाभ के लिए स्कीम लाने का आरोप लगाया। बसपा विधायक मनोज न्यांगली के सवाल पर नागर ने कहा कि इस योजना में 30 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को फायदा नहीं मिल रहा, उन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया। कांग्रेस राज में चुनावी एमनेस्टी स्कीम लाई गई थी। चुनावी फायदे के लिए स्कीम लाई गई थी। अगर सबको लाभ देना होता तो रजिस्ट्रेशन की बाध्यता रखने की जरूरत ही नहीं थी।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष पर भाजपा विधायक ने सरिस्का क्षेत्र में अतिक्रमण के आरोप लगाए तो जमकर हंगामा हुआ। भाजपा विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि जूली का नाम अलवर यूआईटी के अतिक्रमियों की लिस्ट में है। इसलिए या तो इस लिस्ट को अपडेट करके नाम हटाएं या कार्रवाई कीजिए। नेता प्रतिपक्ष पर लगे आरोपों पर कांग्रेस विधायकों ने कड़ी आपत्ति जताते हुए हंगामा किया। कांग्रेस विधायकों ने वेल में आकर जमकर नारेबाजी की। इस विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने नेता प्रतिपक्ष पर लगे आरोपों को कार्यवाही से निकालने के आदेश दिए। इसके बाद भी हंगामा जारी रहा। गौतम बोलते रहे और आरोप लगाते रहे। गौतम ने सदन में कागज लहराकर कहा कि मेरे पास आरोपों के पक्ष में सबूत हैं।

Tags: Rajasthan