देवभूमि द्वारका की कल्याणपुर तहसील में भारी बारिश, हेलीकॉप्टर से चला रेस्क्यू ऑपरेशन

ग्रामीण क्षेत्रों के खेत तालाब और रास्ते नदी जैसी स्थिति में हो गए हैं

देवभूमि द्वारका की कल्याणपुर तहसील में भारी बारिश, हेलीकॉप्टर से चला रेस्क्यू ऑपरेशन

अहमदाबाद, 22 जुलाई (हि.स.)। देवभूमि द्वारका की कल्याणपुर तहसील में मानसून की जोरदार बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। तहसील के कई गांवों में पानी भरने से आवाजाही बंद हो गई है। ग्रामीण क्षेत्रों के खेत तालाब और रास्ते नदी जैसी स्थिति में हो गए हैं। भारी बारिश के कारण कई लोगों के पानी में फंसने के बीच लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू किया गया।

कल्याणपुर तहसील के अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्रों में 11 लोगों के पानी में फंसे होने की जानकारी पर प्रशासन ने सभी का रेस्क्यू किया है। केशवपुर गांव के 4 व्यक्ति, टंकारिया गांव के 4 व्यक्ति को प्रशासन ने पानी से बचाव किया। पानेली गांव के 3 व्यक्ति को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया। पानी भरने की जानकारी होने पर इस क्षेत्र के तहसीलदार और उप तहसीलदार घुटने तक पानी में जाकर लोगों के बचाव में जुटे रहे। द्वारका के कल्याणपुर गांव में मूसलाधार बारिश के कारण गांव में नदी बहने जैसे हालात हो गए हैं। कल्याणपुर में 8 इंच बारिश हुई है। भारी बारिश के कारण गांव के बाजार, सड़क और खेतों में पानी भर गया है। घुटने तक पानी में जाकर लोग जरूरी कामकाज कर रहे हैं। सबसे अधिक हालत खराब पशुओं और मवेशियों को देखी गई। लोग-बाग अपने मवेशियों को बचाने में प्रयासरत देखे गए। भारी बारिश के कारण एक दर्जन से अधिक गांवों का सम्पर्क भी टूट गया है।

139 तहसीलों में बारिश

सौराष्ट्र में सोमवार को मूसलाधार बारिश हो रही है। द्वारका में भारी बारिश के कारण जन-जीवन ठप पड़ गया है। दक्षिण गुजरात में भी भारी बारिश का दौर जारी है। राज्य में सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक राज्य की कुल 250 तहसीलों में से 139 तहसील में बारिश हुई है।

यहां इतनी बारिश (सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक)

देवभूमि द्वारिका की कल्याणपुर तहसील में 11 इंच, जूनागढ़ की माणावदर में 6.54 इंच, सूरत की पलसाणा में 6 इंच, बारडोली में 5.59 इंच, कामरेज में 4.69 इंच, मांडवी में 3.90 इंच, जूनागढ़ की मालिया हाटिया में 5.31 इंच, द्वारका में 5.31 इंच, राजकोट की उपलेटा में 5 इंच, गिर सोमनाथ की गिर गढ्डा में 4.72 इंच, वलसाड की वापी में 3.50 इंच, पोरबंदर की कुतियाणा में 3.43 इंच, वलसाड की कपराडा में 3.31 इंच, पोरबंदर के राणावाव में 3.27 इंच बारिश हुई है।

Tags: Dwarka