सफेद गेंद श्रृंखला के लिए श्रीलंका रवाना हुई टीम इंडिया

मेरा लक्ष्य ड्रेसिंग रूम को खुशहाल और सुरक्षित बनाना है

सफेद गेंद श्रृंखला के लिए श्रीलंका रवाना हुई टीम इंडिया

मुंबई, 22 जुलाई (हि.स.)। मुंबई में सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के लिए रवाना हो गई, जहां टीम तीन मैचों की टी20 और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। तीन टी20 मैच 27, 28 और 30 जुलाई को खेले जाएंगे, जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी, जो 1 अगस्त से शुरू होगी।

पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम सीरीज के टी20आई चरण की मेजबानी करेगा, जबकि आर प्रेमदासा 50 ओवर के मैचों की मेजबानी करेगा। दौरे की शुरुआत से पहले, भारत के नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर का मानना ​​है कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी निभानी है क्योंकि वह राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री जैसे लोगों की भूमिका निभा रहे हैं।

गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हमेशा मेरा साथ देंगे। मेरा लक्ष्य ड्रेसिंग रूम को खुशहाल और सुरक्षित बनाना है। मैं एक बहुत ही सफल टीम, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 50 ओवर के विश्व कप की उपविजेता और टी-20 चैम्पियन है, की कमान संभाल रहा हूं। । मुझे बड़ी जिम्मेदारी निभानी है और मैं इसके लिए उत्साहित हूं।"

गंभीर को अपने केकेआर साथी अभिषेक नायर , जो टीम के सहायक कोच की भूमिका निभाएंगे और रयान टेन डोशेट, जो सहायक स्टाफ में शामिल होंगे, का समर्थन प्राप्त होगा।

गंभीर ने कहा, "मैंने केकेआर के साथ आईपीएल में पिछले दो महीनों में अभिषेक और रयान के साथ मिलकर काम किया है। दोनों ही पूर्ण रूप से पेशेवर हैं और उम्मीद है कि वे कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ सफल कार्यकाल बिताएंगे।"

नायर ने भारत के लिए तीन वनडे खेले और अपने प्रथम श्रेणी करियर के दौरान मुंबई के साथ कई रणजी ट्रॉफी खिताब जीते, जो 100 से अधिक खेलों तक चला। एक सक्रिय खिलाड़ी के रूप में भी, नायर ने दिनेश कार्तिक का मार्गदर्शन किया और उन्हें अंतरराष्ट्रीय वापसी करने में सहायता की। नायर इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच के रूप में काम कर चुके हैं।

दूसरी ओर, टेन डोशेट वर्तमान में चल रहे मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के साथ सहायक कोच के रूप में जुड़े हैं।

Tags: Mumbai