गंभीर ने भारत के मुख्य कोच का पदभार संभालने के बाद कहा-बड़ी जिम्मेदारी निभानी है

हम दोनों टीम इंडिया के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और 140 करोड़ लोगों को गौरवान्वित करेंगे

गंभीर ने भारत के मुख्य कोच का पदभार संभालने के बाद कहा-बड़ी जिम्मेदारी निभानी है

मुंबई, 22 जुलाई (हि.स.)। गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभाल लिया है, उनका मानना ​​है कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी निभानी है क्योंकि वह उस भूमिका में कदम रख रहे हैं जो पहले राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री के पास थी।

गंभीर ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हमेशा मेरा साथ देंगे। मेरा लक्ष्य ड्रेसिंग रूम को खुशहाल और सुरक्षित बनाना है। मैं एक बहुत ही सफल टीम की कमान संभाल रहा हूं। मुझे बड़ी जिम्मेदारी निभानी है और मैं इसके लिए उत्साहित हूं,"

गंभीर को स्टार खिलाड़ियों से भरे ड्रेसिंग रूम में काम करना होगा जहां रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शामिल होंगे। गंभीर का कहना है कि विराट कोहली के साथ उनके अच्छे संबंध हैं।

उन्होंने कहा, "विराट कोहली के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं, हम संदेशों का आदान-प्रदान करते हैं - वह विश्व स्तरीय, बल्लेबाज हैं, मैंने आपको कई बार कहा है कि हम दोनों टीम इंडिया के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और 140 करोड़ लोगों को गौरवान्वित करेंगे।"

उन्होंने कहा, "विराट और रोहित दोनों में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है, वे विश्व स्तरीय हैं, कोई भी टीम उन दोनों को शामिल कर सकती है - चैंपियंस ट्रॉफी है, ऑस्ट्रेलिया सीरीज है, फिर अगर फिटनेस अच्छी रही तो 2027 का विश्व कप होगा।"

हार्दिक पर तरजीह देते हुए सूर्यकुमार यादव को गुरुवार को टी20 सीरीज का कप्तान घोषित किया गया। 33 वर्षीय सूर्यकुमार का टीम के कप्तान के रूप में पहला काम श्रीलंका सीरीज होगी। तीन टी20 मैच 27 जुलाई, 28 जुलाई और 30 जुलाई को खेले जाएंगे।

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा कि पांड्या मेन इन ब्लू के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और उनके जैसा कौशल किसी और में मिलना मुश्किल है।

अगरकर ने कहा, "हार्दिक हमेशा हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। उनके जैसे कौशल पाना मुश्किल है। उनके लिए फिटनेस एक चुनौती रही है। उम्मीद है कि उनका प्रदर्शन किसी भी चीज़ से ज़्यादा महत्वपूर्ण है। हम ऐसा खिलाड़ी चाहते हैं जो ज़्यादातर मौकों पर उपलब्ध रहे। इतना सब कहने के बाद, सूर्या में कप्तान बनने के लिए सभी ज़रूरी गुण हैं।"

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की टी20 और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। तीन टी20 मैच 27, 28 और 30 जुलाई को खेले जाएंगे, जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी, जो 1 अगस्त से शुरू होगी। पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम सीरीज के टी20आई चरण की मेजबानी करेगा, जबकि आर प्रेमदासा 50 ओवर के मैचों की मेजबानी करेगा।

Tags: Mumbai