देहरादून : सीडीएस जनरल अनिल चौहान और नवनियुक्त थल सेना प्रमुख ने राज्यपाल से की शिष्टाचार भेंट

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) से सीडीएस जनरल अनिल चौहान और नवनियुक्त थल सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने शिष्टाचार भेंट

देहरादून : सीडीएस जनरल अनिल चौहान और नवनियुक्त थल सेना प्रमुख ने राज्यपाल से की शिष्टाचार भेंट

दिल्ली भ्रमण के दौरान उत्तराखण्ड सदन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) से सीडीएस जनरल अनिल चौहान और नवनियुक्त थल सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने शिष्टाचार भेंट की।

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि हमारे सशस्त्र सेनाओं के बीच जो सामंजस्य और एकीकरण देखने को मिलता है, वह अभूतपूर्व है। सैन्य भूमि उत्तराखंड के सपूत होने पर प्रदेशवासियों को आप पर गर्व है।

इस अवसर पर राज्यपाल ने जनरल चौहान से कहा कि उत्तराखंड सैन्य बाहुल्य प्रदेश है और यहां से लगभग प्रत्येक परिवार से कोई न कोई देश की सेवा कर रहा है। वहीं यहां पूर्व सैनिकों की संख्या भी अधिक है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने सीडीएस से पूर्व सैनिकों की समस्याओं, सूदूरवर्ती क्षेत्रों में ईसीएचएस की सुविधा बढ़ाने की ओर कार्य करने हेतु अनुरोध किया। इस दौरान राज्यपाल ने जम्मू कश्मीर में सैन्य सेवा के दौरान एक साथ बिताए गए समय को भी याद किया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने जनरल द्विवेदी को अपनी नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने जनरल द्विवेदी से अग्निपथ योजना और पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए योजनाओं पर चर्चा की। इस दौरान राज्यपाल ने सेना में एक साथ सेवा के समय को भी याद किया।