वाशिंगटन : दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों ने ट्रम्प पर हमले की निंदा की, कहा- राजनीति में हिंसा अस्वीकार्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमले पर चिंता जताते हुए एक्स पर लिखा, "दोस्त डोनाल्ड ट्रंप पर हमले से काफी चिंतित हूं

वाशिंगटन : दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों ने ट्रम्प पर हमले की निंदा की, कहा- राजनीति में हिंसा अस्वीकार्य

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प पर पेंसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान हुए हमले की दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों ने कड़ी निंदा करते हुए इसे अस्वीकार्य बताया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा की कोई जगह नहीं है। हालाँकि हम अभी तक नहीं जानते कि वास्तव में क्या हुआ था, राहत की बात है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को गंभीर चोट नहीं आई।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमले पर चिंता जताते हुए एक्स पर लिखा, "दोस्त डोनाल्ड ट्रंप पर हमले से काफी चिंतित हूं। इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है। उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।"

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि वे इस घटना से स्तब्ध हैं।

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि राजनीतिक हिंसा कभी भी स्वीकार्य नहीं है। मेरी संवेदनाएं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, कार्यक्रम में मौजूद लोगों और सभी अमेरिकियों के साथ है।

ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि किसी भी रूप में राजनीतिक हिंसा का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है।

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने ट्रम्प के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि हमें लोकतंत्र को चुनौती देने वाली किसी भी प्रकार की हिंसा के खिलाफ मजबूती से खड़ा होना चाहिए।