सूरत : छात्रों ने हथौड़े और पत्थर से तोड़ा सील स्कूल का ताला, एक महीने से शिक्षा से वंचित

पिछले 35 सालों से स्कूल सोसायटी के कोमन प्लोट पर होने से कोर्ट में केस चल रहा है

सूरत : छात्रों ने हथौड़े और पत्थर से तोड़ा सील स्कूल का ताला, एक महीने से शिक्षा से वंचित

सूरत के उधना जलाराम नगर क्षेत्र में स्थित छत्रपति शिवाजी मराठी हाईस्कूल पिछले एक महीने से सील था। एनओसी और बीयू अनुमति कार्यवाही में फंसे होने के कारण स्कूल बंद कर दिया गया था। इस दौरान छात्रों को शिक्षा नहीं मिल पा रही थी।

आज सुबह, हताश छात्रों ने हथौड़े और पत्थर से स्कूल का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

917 छात्रों का भविष्य अंधकार में

इस घटना से 917 छात्रों का भविष्य अंधकार में आ गया है। पिछले एक महीने से ये छात्र अपनी शिक्षा को लेकर चिंतित हैं। शिक्षा विभाग ने इन छात्रों को दूसरे स्कूलों में भेजने की बात कही है, लेकिन मराठी माध्यम के इन छात्रों को वर्तमान सत्र में कौन सा स्कूल प्रवेश देगा, यह एक बड़ा सवाल है।

सोसायटी और स्कूल प्रबंधन के बीच विवाद

सोसायटी और स्कूल के ट्रस्टियों के बीच चल रहे विवाद के कारण यह स्थिति पैदा हुई है। पिछले 35 सालों से स्कूल सोसायटी के कॉमन प्लॉट पर स्थित है। इस सामान्य भूखंड को खाली कराने के लिए सोसायटी के लोग हाईकोर्ट गए हैं। मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है।

शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन

शिक्षा मंत्री प्रफुल्ल पानसेरिया ने कहा है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल में फायर एनओसी नहीं है तो यह छात्रों के लिए खतरनाक हो सकता है।

यह घटना शिक्षा व्यवस्था की खामियों को उजागर करती है। छात्रों के भविष्य से जुड़े इतने महत्वपूर्ण मामले में इतनी देरी क्यों हुई, यह भी एक बड़ा सवाल है।

Tags: Surat