टीम इंडिया के स्वागत में उमड़ा जलसैलाब!

मुंबई के मरीनलाइंस पर खुली बस में खिलाड़ियों का किया दीदार, वानखेड़े स्टेडियम में हुआ सम्मान

टीम इंडिया के स्वागत में उमड़ा जलसैलाब!

मुंबई एयरपोर्ट पर टीम इंडिया के विमान को दिया गया 'वाटर सैल्यूट'

मुंबई। विश्व कप टी20 विजेता टीम इंडिया का मुंबई पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। मुंबई पहुंचने पर एयरपोर्ट पर विश्व विजेता टीम इंडिया के विमान को ‘वाटर सैल्यूट’ दिया गया। इसके बाद टीम इंडिया एयरपोर्ट पर उतरी और विमान तल पर ही केक काटकर टीम इंडिया का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद टीम इंडिया के विश्व विजेता खिलाड़ी एयरपोर्ट से बाहर निकलकर बस में सवार हुए। इसके बाद बस वानखेड़े स्टेडियम की ओर रवाना हुई।

विश्व विजेता इंडिया टीम की बस जैसे-जैसे वानखेड़े स्टेडियम की ओर बढ़ रही थी, तो दोतरफा रास्ते में लोग टीम इंडिया के खिलाड़ियों की एक झलक पाने को आतुर दिखे। मरीन ड्राइव चौपाटी पर टीम इंडिया के इंतजार में पूरा भारत उमड़ पड़ा। इसके साथ ही टीम इंडिया का स्वागत करने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में भी भारी भीड़ जमा हुई।

अपने सितारे खिलाड़ियों के स्वागत में मरीनलाइंस पर जनसैलाब उमड़ा। जहां देखों क्रिकेट प्रशंसक नजर आ रहे थे। खुली बस में सवार हुए खिलाड़ी हाथ में विजयी ट्रॉफी लिये हुए थे। वानखेड़े स्टेडियम पहुंच खिलाड़ियों का बीसीसीआई की ओर से सम्मान किया गया। स्टेडियम में प्रशंसकों को निःशुल्क प्रवेश दिया गया। 

इससे पहले विजेता भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। विजेता भारतीय खिलाड़ियों की यह मुलाकात प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास में हुई। मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व विजेता टीम से उनके अनुभवों को सुना। सोशल मीडिया पर जारी फोटो में प्रधानमंत्री मोदी ट्रॉफी पकड़ने की बजाय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का हाथ थामे नजर आए। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को टीम इंडिया के रंग वाली ‘नमो 1’ जर्सी भी भेंट की।

मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खिलाड़ियों के साथ बातचीत की तस्वीरें साझा करते हुए पोस्ट किया, “हमारे चैंपियंस के साथ एक बेहतरीन मुलाकात। 7, लोक कल्याण मार्ग में विश्व कप विजेता टीम की मेज़बानी की और टूर्नामेंट के दौरान उनके अनुभवों पर एक यादगार बातचीत की।”

बीती 29 जून को दक्षिण अफ्रीका के बारबाडोस में टी20 विश्व कप जीतने के बाद टीम इंडिया आज सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची। इसके बाद खिलाड़ियों का आईजीआई एयरपोर्ट, आईटीसी मौर्य होटल और होटल के रास्ते में जोरदार स्वागत किया गया।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा सहित चार खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए विधान भवन में आमंत्रित किया है।