राजस्थानी संगीत को दुनिया भर में मशहूर करने के लिए वीणा म्यूजिक की प्रशंसा

वीणा म्यूजिक सोशल मीडिया के देश दुनिया के लोकप्रिय 100 से अधिक प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन उपलब्ध है

राजस्थानी संगीत को दुनिया भर में मशहूर करने के लिए वीणा म्यूजिक की प्रशंसा

नई दिल्ली, 25 जून (हि.स.)। उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राजस्थानी संगीत को देश और दुनिया में मशहूर करने में उल्लेखनीय कार्य के लिए वीणा म्यूजिक (जयपुर) के योगदान की प्रशंसा की है। धनखड़ ने नए उप राष्ट्रपति एनक्लेव में हेमजीत मालू की अगुवाई में उनसे मिलने गए भारतीय भाषा साहित्य संगम के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा करते हुए वीणा म्यूजिक (जयपुर) के अध्यक्ष के.सी. मालू और उनके परिवार के समर्पण को सराहा और के.सी. मालू की पोती एवं हेमजीत मालू की पुत्री रश्मि की शादी के निमंत्रण पर अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर हेमजीत मालू ने उप राष्ट्रपति धनखड़ को पिछले 18 वर्षों से प्रकाशित देश में संगीत, साहित्य एवं संस्कृति की अग्रणी हिंदी पत्रिका ‘स्वर सरिता’ की नवीनतम प्रति भी भेंट की।

उल्लेखनीय है कि पिछले 37 वर्षों में वीणा संगीत समूह ने लुप्त होती राजस्थानी संस्कृति और राजस्थानी संगीत की विभिन्न विधाओं के संरक्षण एवं विकास के लिए अथक कदम उठाए हैं तथा हजारों लोक कलाकारों को जोड़ने का काम भी किया है।

हेमजीत ने बताया कि वीणा म्यूजिक के यू ट्यूब चैनल पर 45 लाख सबस्क्राइबर हैं और दस लाख से अधिक दर्शक प्रतिदिन इसे देखते और सुनते हैं। वीणा म्यूजिक सोशल मीडिया के देश दुनिया के लोकप्रिय 100 से अधिक प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन उपलब्ध है।

हेमजीत मालू के साथ भारतीय भाषा साहित्य संगम के अध्यक्ष कुमेश कुमार जैन एवं परामर्शदाता गोपेंद्र नाथ भट्ट भी उप राष्ट्रपति से मिले। कुमेश कुमार जैन ने अपनी नई हिन्दी पुस्तक ‘प्रदूषण पर विराम- पृथ्वी को आराम- प्रदूषण खत्म करें’ भेंट की।

Tags: