सूरत : केसर आम से सस्ता बिक रहा जूस, स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी कर सैंपल लिए

12 दुकानों से आम जूस के 17 सैंपल जब्त, मिलावट की आशंका

सूरत : केसर आम से सस्ता बिक रहा जूस, स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी कर सैंपल लिए

गुजरात के सूरत शहर में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां केसर आम से भी सस्ता आम जूस बिक रहा है। इस अजीबोगरीब घटना ने नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग को सचेत कर दिया है, जिसके बाद उन्होंने 12 दुकानों में छापेमारी कर आम जूस के सैंपल लिए हैं।

आम की तुलना में सस्ता जूस:

बाजार में आम अभी भी पूरी तरह से उपलब्ध नहीं हैं, जिसके कारण उनकी कीमतें आसमान पर हैं। लेकिन, इसी बीच, शहर में जगह-जगह आम जूस की बिक्री शुरू हो गई है। हैरानी की बात यह है कि इस समय बाजार में केसर आम की कीमत 200 से 250 रुपये प्रति किलो है, जबकि जूस कई दुकानों पर 140 से 180 रुपये प्रति किलो ही बिक रहा है।

मिलावट की आशंका:

चूंकि जूस महंगे आम से सस्ता बिक रहा है, इसलिए मिलावट की आशंका थी। ऐसे में नगर निगम का खाद्य विभाग सक्रिय हुआ और 12 दुकानों में जांच की गई। इन दुकानों से मैंगो मिल्क शेक के 17 सैंपल लेकर लैब में भेज दिए गए हैं। कुछ दुकानदार जूस में चीनी और दूध मिलाते हैं। साथ ही इसमें कुछ एसेंस और रंग मिलने की भी शिकायत है।

स्थानीय लोगों की नाराजगी:

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम का स्वास्थ्य विभाग सैंपल लेकर उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है। समय पर सैंपलिंग हो जाती है, लेकिन सैंपल की रिपोर्ट आने में काफी समय लग जाता है। इस कारण सीजन खत्म होने के बाद कार्रवाई की भी जाए तो उसका कोई मतलब नहीं है। इसलिए उनका मानना ​​है कि मिलावट करनेवाले बदमाशों को खुली छूट मिल रही है।

क्या होगा आगे?

यह देखना बाकी है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए सैंपल की रिपोर्ट क्या आती है। यदि मिलावट की पुष्टि होती है, तो संबंधित दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

Tags: Surat