स्पेशल ओलंपिक भारत के कार्यकारी निदेशक नियुक्त हुए वी.के. महेंद्रू

अपनी नई भूमिका में, महेंद्रू संगठन और प्रबंधन के सभी पहलुओं की देखरेख करेंगे

स्पेशल ओलंपिक भारत के कार्यकारी निदेशक नियुक्त हुए वी.के. महेंद्रू

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (हि.स.)। स्पेशल ओलंपिक भारत ने मंगलवार को वी.के. महेंद्रू को संगठन का नया कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया है।

अपनी नई भूमिका में, महेंद्रू संगठन और प्रबंधन के सभी पहलुओं की देखरेख करेंगे। साथ ही वह एक संरक्षक के रूप में भी काम करेंगे। पीईसी चंडीगढ़ से सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक और बाद में प्रबंधन में डिप्लोमा प्राप्त करने के साथ, महेंद्रू ने ओएनजीसी में एक सिविल इंजीनियर के रूप में अपना करियर शुरू किया और कॉर्पोरेट खेल प्रमुख, सतर्कता विभाग के प्रमुख, कॉर्पोरेट और संसदीय मामलों के प्रमुख और अंत में कार्यकारी निदेशक के रूप में प्रमुख पदों पर रहे। इस दौरान महेंद्रू ने मुंबई के क्षेत्रीय कार्यालय का नेतृत्व किया जो ओएनजीसी का सबसे प्रमुख और लाभदायक कार्य केंद्र है।

उनकी मजबूत प्रशासनिक क्षमताएं, संचार कौशल, टीम निर्माण और नैतिकता और ईमानदारी का सख्त पालन उन्हें स्पेशल ओलंपिक भारत को निरंतर गुणवत्तापूर्ण विकास के मार्ग पर ले जाने में काफी हद तक सक्षम बनाता है।

अपनी हालिया नियुक्ति पर महेंद्रू ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, ''मुझे स्पेशल ओलंपिक भारत के कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किए जाने पर खुशी है। यह एक ऐसा संगठन है जो मेरे दिल के बेहद करीब है। मैं खेलों और हमारे स्पेशल ओलंपिक एथलीटों से बहुत करीब से जुड़ा हुआ हूं। मैं अपने प्रयासों, काम और दक्षता को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हूं जो हमारे संगठन और हमारे कीमती एथलीटों की बेहतरी और विकास की ओर ले जाएगा।''

महेंद्रू कॉलेज शिक्षा के दौरान टेबल टेनिस और बैडमिंटन में काफी कौशल की पृष्ठभूमि से आते हैं, और खेलों के विकास के लिए उनमें गहरा जुनून है। 2009 से 2014 के बीच ओएनजीसी में कॉर्पोरेट स्पोर्ट्स डिवीजन के प्रमुख के रूप में उन्होंने 22 खेलों का प्रबंधन किया, खिलाड़ियों की भर्ती की और उन्हें विश्व स्तर पर प्रशंसा हासिल करने के लिए तैयार किया।

इस दौरान उन्होंने 400 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का प्रबंधन किया है, जिनमें वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, ईशांत शर्मा, गौतम गंभीर, पंकज आडवाणी (बिलियर्ड्स और स्नूकर) और अश्विनी पोनप्पा (बैडमिंटन) जैसे कुछ प्रमुख नाम शामिल हैं। इनमें से 30 खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं।

इस नियुक्ति पर स्पेशल ओलंपिक भारत की अध्यक्ष डॉ. मल्लिका नड्डा ने कहा, ''वी.के. महेंद्रू हमारी टीम में बहुत अधिक अनुभव और ज्ञान लेकर आए हैं। हमारे संगठन और हमारे एथलीटों की भलाई के लिए वह योग्य वयक्तित्व हैं। हम उनका हार्दिक स्वागत करते हैं और स्पेशल ओलंपिक भारत में उनके आगामी योगदान की प्रतीक्षा कर-रहे हैं।''

Tags: New Delhi