सूरत : दोस्ती के झांसे में फंसे दो युवक, महिला ने 5 लाख रुपये ठग लिए

सोशल मीडिया पर दोस्ती के बाद मुंबई की एक महिला ने सूरत के दो युवकों को शादी का झांसा देकर 5 लाख रुपये ठग लिए।

सूरत : दोस्ती के झांसे में फंसे दो युवक, महिला ने 5 लाख रुपये ठग लिए

सोशल मीडिया पर दोस्ती के बाद मुंबई की एक महिला ने सूरत के दो युवकों को दोस्ती और शादी का झांसा देकर 5 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने महिला और उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या हुआ?

भौतिक शिरोया नामक युवक की फेसबुक पर उषा बोधरा नामक महिला से दोस्ती हुई। एक हफ्ते बाद, महिला ने मोबाइल फोन खरीदने के लिए पैसे मांगे। भौतिक ने 24 हजार रुपये चेतन जयंती खरेलिया नामक व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिए। कुछ दिनों बाद, चेतन ने बताया कि महिला का नाम श्रुति डोबरिया है और वो गरीब है। श्रुति ने भौतिक को शादी का झांसा दिया और एफडी पर लगे जुर्माने के नाम पर 1 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद, बैंकर ने श्रुति के पिता द्वारा लिए गए कर्ज के भुगतान के लिए 62 हजार रुपये मांगे। श्रुति की मां के जीवित न होने का बहाना बनाकर, चेतन ने और 2 लाख रुपये हड़प लिए। भौतिक के दोस्त एलिश मांगरोलिया से भी 2.23 लाख रुपये ठग लिए गए।

पुलिस कार्रवाई

भौतिक और एलिश की शिकायत पर पुलिस ने चेतन जयंती और श्रुति डोबरिया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है।

नैतिक शिक्षा

इस घटनाक्रम से फलित होता है कि सोशल मीडिया पर अजनबियों से दोस्ती करते समय सावधान रहने की जरूरत है। किसी को भी पैसे उधार देने से पहले उसकी सच्चाई जान लेनी चाहिये। धोखाधड़ी होने पर तुरंत पुलिस में शिकायत करनी चाहिये।

Tags: Surat