गजेरा ग्लोबल स्कूल ने तीन-दिवसीय 'IIMUN कॉन्फ्रेंस सूरत 2024' का आयोजन किया

उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि और वक्ता डॉ आर. चिदंबरम थे, जो देश के जाने-माने सीनियर साइंटिस्ट हैं और भाभा अटॉमिक रिसर्च सेंटर के प्रेसिडेंट है

गजेरा ग्लोबल स्कूल ने तीन-दिवसीय 'IIMUN कॉन्फ्रेंस सूरत 2024' का आयोजन किया

सूरत में गजेरा ट्रस्ट और सुनीता मेकर्सस्पेस ने अपने संयुक्त सहयोग के माध्यम से गजेरा ग्लोबल स्कूल में 'IIMUN सूरत 2024' कॉन्फ्रेंस का आयोजन 26 से 28 अप्रैल 2024 के दौरान किया।

इस कॉन्फ्रेंस के आयोजन का उद्देश्य है कि युवाओं को एक वातावरण प्रदान किया जाए, जहां वे अपने विचारों को व्यक्त कर सकें, अध्ययन करें, विभिन्न मुद्दों पर बहस करें, और एक-दूसरे के विचारों को समझें। इससे बच्चों में नेतृत्व की बढ़ोतरी हो सके। 

'IIMUN - सूरत 2024' कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन 26 अप्रैल को शाम 4 बजे संजीव कुमार ऑडिटोरियम, सूरत में हुआ। इस उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि और वक्ता डॉ आर. चिदंबरम थे, जो देश के जाने-माने सीनियर साइंटिस्ट हैं और भाभा अटॉमिक रिसर्च सेंटर के प्रेसिडेंट हैं। उन्होंने विकसित भारत की परिकल्पना करते हुए बच्चों के वैज्ञानिक विचारों की स्थापना की बात की।

दूसरे मुख्य अतिथि थे विख्यात गायक श्री लेस्ली लेवीस, जिनके लाइव प्रदर्शन से सभी उत्साहित हुए। कार्यक्रम के उद्घाटन में चैंबर ऑफ़ कॉमर्स, सूरत के प्रेसिडेंट श्री रमेशभाई वघासिया और युवा वायुसेना के पायलट कुमारी मैत्री पटेल भी उपस्थित थे। गजेरा ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी श्री चुनिभाई गजेरा ने सभी मेहमानों का स्वागत किया और उन्हें शुभकामनाएं दी।

कुमारी किंजल चुनिभाई गजेरा ने 2015 में मेकर्सस्पेस की स्थापना की थी, और तब से ही इस संस्था का उद्देश्य रहा है कि एक ऐसा मंच तैयार किया जाए, जहां इन्वेंटर्स, क्रिएटर्स, और यंग लीडर्स तैयार किए जाएं, जिन्हें उच्च गुणवत्ता के मार्गदर्शन और स्वतंत्र विचार की स्थिति मिले। इस कार्यक्रम का एक अंग है IIMUN।

गजेरा ग्लोबल स्कूल में तारीख 27 और 28 अप्रैल को सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक दो दिवसीय मॉडल यूनाइटेड नेशन्स कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। कॉन्फ्रेंस के दौरान करीब 30 से अधिक स्कूलों के 500 से अधिक डेलिगेट्स ने भाग लिया, इस कॉन्फ्रेंस में 34 प्रेसिडिंग ऑफीसर्स देश के विभिन्न राज्यों से इन डेलिगेट्स को जज करने के लिए उपस्थित रहे थे।

कॉन्फ्रेंस में 17 विभिन्न कमेटियों की गई, जिनमें मुख्यतः लोकसभा, नीति आयोग, UNSC, UNEP, IPL आदि शामिल थे। अप्रैल 28 को इस कार्यक्रम का समापन हुआ, जिसमें SVNIT- SURAT के डायरेक्टर डॉक्टर अनुपम शुक्ला भी उपस्थित रहे और बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस समापन समारोह में सभी समितियों के प्रथम तीन विजेताओं को सर्टिफिकेटों से सम्मानित किया गया। गजेरा ग्लोबल विद्यालय को IIMUN विजेता ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। गजेरा ट्रस्ट की तरफ से सभी बच्चों का अभिनंदन किया गया और उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।"

Tags: Surat PNN