सूरत : 70 से अधिक कपड़ा मार्केटों को फायर एनओसी नहीं लेने पर नोटिस

सभी मार्केटों में सुरक्षा उपकरण उपलब्ध हैं या नहीं, इसकी जांच शुरू

सूरत : 70 से अधिक कपड़ा मार्केटों को फायर एनओसी नहीं लेने पर नोटिस

सूरत के रिंग रोड स्थित कपड़ा मार्केट इलाके में अक्सर आग लगने की घटनाएं सामने आती हैं। इन घटनाओं के दौरान, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में काफी परेशानी होती है, क्योंकि सड़कें जाम रहती हैं। इस समस्या से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग ने सभी मार्केट एसोसिएशनों को अग्नि सुरक्षा उपकरण रखने और लगातार निरीक्षण करने का निर्देश दिया है।

सूरत दमकल विभाग के चीफ फायर ऑफिसर बसंत परिख ने जानकारी देते हुए कहा कि हाल ही में फायर डिपार्टमेंट ने 70 से अधिक मार्केट्स को एनओसी रिन्यू न कराने पर नोटिस जारी किया है। यदि ये मार्केट समय सीमा के अंदर एनओसी का नवीनीकरण नहीं कराते हैं, तो उनके खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई भी की जा सकती है।

अग्निशमन विभाग द्वारा बरसात के मौसम की तैयारी

नगर निगम ने प्री-मानसून अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत, बरसात के दौरान सड़क, सीवरेज, पानी जैसी सुविधाओं में बाधा न आए, इसके लिए तैयारी की जा रही है। खाड़ियों से कचरा हटाने का काम भी चल रहा है।

बरसात के मौसम में शॉर्ट सर्किट जैसी घटनाओं की संभावना को देखते हुए, फायर डिपार्टमेंट ने सभी मार्केटों में सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता की जांच शुरू कर दी है। 70 से अधिक मार्केटों ने समय सीमा समाप्त होने के बाद भी फायर एनओसी का नवीनीकरण नहीं कराया है। इन सभी मार्केटों को नोटिस जारी किया गया है और यदि वे जल्द ही एनओसी का नवीनीकरण नहीं कराते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags: Surat