दस देशों के 18 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

इस अवसर पर विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे

दस देशों के 18 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

नई दिल्ली, 01 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कैंपेन को समझने के लिए बुधवार को 10 देशों के 18 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस अवसर पर विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। यह प्रतिनिधि अगले पांच दिनों तक देश के अलग-अलग राज्यों में भाजपा के चुनाव अभियान का प्रत्यक्ष अनुभव और जानकारी प्राप्त करेंगे।

भाग लेने वाले राजनीतिक दलों में ऑस्ट्रेलिया की लिबरल पार्टी, वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी, बांग्लादेश से बांग्लादेश अवामी लीग, इजराइल से लिकुड पार्टी, युगांडा से राष्ट्रीय प्रतिरोध आंदोलन, तंजानिया- चामा चा मापिंदुज़ी, रूस से यूनाइटेड रशिया पार्टी, श्रीलंका से श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना, यूनाइटेड नेशनल पार्टी, मॉरीशस से उग्रवादी समाजवादी आंदोलन, मॉरीशस लेबर पार्टी, मॉरीशस उग्रवादी आंदोलन, पार्टी मौरिसियन सोशल डेमोक्रेट और नेपाल से नेपाली कांग्रेस, जनमत पार्टी, नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (एकीकृत मार्क्सवादी-लेनिनवादी), नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी), राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी शामिल है।

यह यात्रा पार्टी के 43वें स्थापना दिवस पर जेपी नड्डा द्वारा शुरू किए गए वैश्विक आउटरीच कार्यक्रम 'बीजेपी को जानें' का हिस्सा है।

Tags: New Delhi