केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 अप्रैल को गुजरात में 4 चुनावी सभाएं करेंगे

पोरबंदर, भरुच, पंचमहाल और वडोदरा लोकसभा सीट के लिए प्रचार में होंगे शामिल

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 अप्रैल को गुजरात में 4 चुनावी सभाएं करेंगे

अहमदबाद, 26 अप्रैल (हि.स.)। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को गुजरा में 4 चुनावी सभा करेंगे। वे पोरबंदर, भरुच, पंचमहाल और वडोदरा लोकसभा सीट के लिए आयोजित विजय संकल्प सभा में शामिल होंगे।

गुजरात में आगामी 7 मई को तीसरे चरण में एक साथ 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इसके अलावा 5 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव में वोट डाले जाएंगे। लोकसभा की एक सीट सूरत को पहले ही निर्विरोध घोषित कर दिया गया है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल को विजेता घोषित किया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पहली चुनाव सभा शनिवार को सुबह 10 बजे राजकोट जिले के जामकंडोरणा स्थिति कुमार छात्रालय में होगी। यह क्षेत्र पोरबंदर लोकसभा सीट अंतर्गत आता है। यहां से भाजपा उम्मीदवार व केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया के लिए शाह वोट मांगेंगे। इसके बाद दिन के 2 बजे शाह भरुच जिले के अंकलेश्वर-राजपीपला हाइवे स्थित खडोली गांव में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। यहां से भाजपा के उम्मीदवार मनसुख वसावा के लिए शाह प्रचार करेंगे।

तीसरी विजय संकल्प सभा शाम के 4 बजे पंचमहाल जिले के गोधरा स्थित लुणावाडा बाइपास के समीप पंचामृत डेयरी में होगी। यहां से भाजपा के उम्मीदवार राजपालसिंह यादव के लिए अमित शाह विजय का आशीर्वाद मांगेंगे। इसके अलावा चौथी सभा शाम के 6 बजे अकोटा के रापुरा से मार्केट चार रास्ता के समीप स्थित ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर के समीप रोड शो का आयोजन किया जाएगा। भाजपा ने वडोदरा से हेमांग जोशी को मैदान में उतारा है।

1-2 मई को पीएम मोदी की जनसभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 और 2 मई को गुजरात में झंझावती चुनाव प्रचार करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 1 मई को उत्तर गुजरात के डीसा और हिम्मतनगर में और अगले दिन 2 मई को मध्य गुजरात के आणंद, सौराष्ट्र के वढवाण, जामनगर और जूनागढ़ में सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री 1 मई को उत्तर गुजरात की बनासकांठा व पाटण के उम्मीदवारों के समर्थन में दिन के 3.30 बजे डीसा के हवाईअड्डा ग्राउंड पर एक सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद नरेन्द्र मोदी हिम्मतनगर में शाम 5.15 बजे साबरकांठा, मेहसाणा और अहमदाबाद पूर्व के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा करेंगे।

अगले दिन 2 मई को प्रधानमंत्री मोदी की पहली सभा सुबह 11 बजे आणंद के शास्त्री ग्राउंड पर होगी। इस सभा में दो लोकसभा सीट आणंद और खेड़ा को फोकस किया जाएगा। दूसरी सभा दिन के 1 बजे वढवाण में होगी। इस सभा के जरिए तीन लोकसभा सीट सुरेन्द्रनगर, राजकोट और भावनगर को कवर किया जाएगा। इसी दिन तीसरी सभा जूनागढ़ में दिन के 3.15 बजे होगी। इसमें जूनागढ़, पोरबंदर और अमरेली सीट के उम्मीदवारों के लिए प्रधानमंत्री वोट मांगेंगे। 2 मई को मोदी की चौथी सभा शाम 5 बजे जामनगर में होगी। इस सभा में दो लोकसभा सीट जामनगर और पोरबंदर के उम्मीदवारों के लिए प्रधानमंत्री समर्थन मांगेंगे।