निराली अस्पताल में गुजरात के पहले रोबोटिक हिप और नी रिप्लेसमेंट सेंटर की शुरुआत

श्री ए एम नाइक ने निराली अस्पताल में गुजरात के पहले रोबोटिक हिप और नी रिप्लेसमेंट सेंटर का उद्घाटन किया

निराली अस्पताल में गुजरात के पहले रोबोटिक हिप और नी रिप्लेसमेंट सेंटर की शुरुआत

नवसारी, स्थित निराली मेमोरियल मेडिकल ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष, दानवीर और पद्म विभूषण से सम्मानित श्री एएम नाइक ने ऑर्थोपेडिक देखभाल में एक मील का पत्थर साबित करते हुए गुजरात में पहले रोबोटिक एंड नी रिप्लेसमेंट सेंटर का उद्घाटन किया। अत्याधुनिक सेकंड जनरेशन की CORI सिस्टम सहित अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित, निराली अस्पताल का लक्ष्य संयुक्त प्रतिस्थापन प्रक्रियाओं में क्रांति लाना और रोगी के परिणामों में सुधार करना है।

निराली अस्पताल की 500 बिस्तरों वाली विशाल सुविधा के भीतर स्थित यह रोबोटिक जॉइंट हिप और नी (घुटना) रिप्लेसमेंट सेंटर ऑर्थोपेडिक्स के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है। यह CORI सिस्टम पर केंद्रित AI का चमत्कार है जो इसे पारंपरिक रोबोटिक प्लेटफार्मों से अलग करता है। पिछले मॉडलों के विपरीत, CORI सिटी स्कैन या एमआरआई की आवश्यकता को समाप्त कर देता है, सर्जरी को सुव्यवस्थित करने के लिए इमेजलेस तकनीक लागू करता है, और सटीकता को एक अभूतपूर्व स्तर पर ले जाता है।

इस अवसर पर श्री एएम नाइक ने कहा कि, “हम अपने विश्वास के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद करने और लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए समर्पित हैं। इस मिशन के प्रति प्रतिबद्ध होकर, हम यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं कि हमारे ट्रस्ट समाज की सर्वोत्तम सेवा करें।"

"हमारे ट्रस्टों निराली मेमोरियल मेडिकल ट्रस्ट और नाइक चैरिटेबल ट्रस्ट के तहत अस्पतालों, स्कूलों और कौशल केंद्रों ने 2009 से आधुनिक स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा के प्रति हमारी अद्वितीय प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है। निराली अस्पताल आज स्वास्थ्य सेवा नवाचार (इनोवेशन) के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है जो आर्थोपेडिक में महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है।श्री नाइक ने कहा कि, "रोबोटिक जॉइंट हिप और नी रिप्लेसमेंट सेंटर के लॉन्च के साथ, हम अपने समुदाय को असाधारण देखभाल और अपेक्षाओं से अधिक परिणाम प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।"

इस उद्यम को बढ़ावा दे रहे हैं जाने- माने ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. नरेंद्र परमार ने कहा, "रोबोटिक जॉइंट हिप और नी रिप्लेसमेंट सेंटर में टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। हमारा मिशन आर्थोपेडिक देखभाल के मानकों को फिर से परिभाषित करना और नवीनतम तकनीक और हमारी सामूहिक विशेषज्ञता का लाभ उठाकर रोगियों को अद्वितीय परिणाम प्रदान करना है।"

श्री नाइक के नेतृत्व में, निराली अस्पताल चिकित्सा नवाचार (इनोवेशन) में सबसे आगे रहा है और सर्जिकल परिशुद्धता और रोगी संतुष्टि के एक नए युग की शुरुआत करने और आर्थोपेडिक देखभाल में नए मानकों को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।

Tags: Surat PNN