सूरत : उन्नत कपड़ा मशीनरी की सबसे बड़ी तीन दिवसीय प्रदर्शनी 'SITME-2024' सरसाना में आयोजित

शनिवार सूबह 10 बजे कपड़ा आयुक्त एस.पी.वर्मा के हाथो होगा प्रदर्शनी का उध्घाटन

सूरत : उन्नत कपड़ा मशीनरी की सबसे बड़ी तीन दिवसीय प्रदर्शनी 'SITME-2024' सरसाना में आयोजित

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और सूरत एम्ब्रायडरी एसोसिएशन की एक संयुक्त पहल 20 से 22 अप्रैल2024 अप्रैल के दौरान सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक 'सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एंड मशीनरी एक्सपो - सिटमे 2024' का भव्य आयोजन सरसाणा स्थित सूरत इंटरनेशनल एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में किया गया है। प्रदर्शनी तीन दिनों तक सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुली रहेगी।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा कि सूरत को जहां कपड़ा और हीरा उद्योग के एमएसएमई हब के रूप में जाना जाता है, वहीं आने वाले दिनों में मूल्य के उद्देश्य से सूरत को कपड़ा मशीनरी विनिर्माण का केंद्र बनाने के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा गहन प्रयास किए जा रहे हैं। वस्त्रों में अतिरिक्त. टेक्सटाइल में हाई स्पीड मशीनरी से तैयार कपड़ा आने वाले दिनों में एक ब्रांड बन जाएगा, जिससे व्यापार और उद्योग को काफी फायदा होगा।

डिजिटल प्रिंटिंग और कढ़ाई मशीनरी के जरिए सूरत में असली कपड़े की पहचान होगी। भविष्य में डिजिटल प्रिंटिंग की मांग बढ़ने वाली है। डिजिटल प्रिंटिंग में अत्याधुनिक मशीनरी के माध्यम से मूल्य संवर्धन करके व्यापारी कपड़ा क्षेत्र में अच्छा मार्जिन अर्जित कर सकेंगे। चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा न केवल निर्माताओं बल्कि व्यापारियों को भी लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इस वर्ष प्रदर्शनी में गारमेंट मशीनरी को भी शामिल किया गया है।
इसके अलावा प्रदर्शनी में कढ़ाई मशीनरी की नई तकनीक की हाई स्पीड मशीनें प्रदर्शित की जाएंगी। जिससे सूरत में कपड़ा उद्योग के विकास को और अधिक गति मिलेगी। यह प्रदर्शनी न केवल सूरत में कपड़ा मशीनरी के पुराने डीलरों को बढ़ावा देगी बल्कि नए डीलरों को भी एक मंच देगी। इसलिए पूरे कपड़ा मशीनरी उद्योग को एक नई दिशा मिलेगी। जैसा कि सूरत में कपड़ा उद्योग को और बढ़ावा देने के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं, प्रदर्शनी में कपड़ा उद्योग और अन्य कपड़ा प्रसंस्करण मशीनरी के लिए उन्नत मशीनरी का प्रदर्शन किया जाएगा।

प्रदर्शनी में सूरत से लगभग 40 प्रदर्शकों ने भाग लिया है। सूरत के अलावा, अहमदाबाद, अजमेर, आनंद, अंकलेश्वर, बालोतरा, वर्धमान, बेलगाम, भिवंडी, बीकानेर, बोटाद, चंडीगढ़, कोयंबटूर, दहानू रोड, दिल्ली, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, जेतपुर, जूनागढ़, कल्याण, खंभात, कोलकाता, कोटा, मलाड, मालेगांव, मुंबई, मुजफ्फरपुर, नवापुर, पानीपत, पुणे, राजकोट, सिलवासा, सुरेंद्रनगर, तमिलनाडु, ठाणे, तिरुपुर, उज्जैन, वडोदरा और वाराणसी सहित पूरे भारत से खरीदार प्रदर्शनी का दौरा करेंगे।देशभर से करीब 12 हजार खरीददारों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। इसलिए उम्मीद है कि तीन दिन में 20 हजार से ज्यादा खरीदार प्रदर्शनी देखने आएंगे, प्रदर्शनी में प्रवेश निःशुल्क है।

प्रदर्शनी में डिजिटल प्रिंटिंग मशीन, कढ़ाई मशीन, उन्नत परिधान बनाने की मशीनरी, फ्यूजन मशीनें, कम्प्यूटरीकृत कढ़ाई मशीन, डाइट फैब्रिक प्रिंटर, टी शर्ट प्रिंटिंग मशीन, सभी प्रकार की मुद्रण स्याही, गोलाकार बुनाई मशीन, सुई करघे की मशीन, रोल टू रोल मशीन, परिधान सहायक उपकरण में कढ़ाई धागा, कढ़ाई का तेल, कढ़ाई नियंत्रण प्रणाली, कढ़ाई डिजाइन सॉफ्टवेयर, सीएडी सीएएम, कटिंग मशीनें, परिधान मशीनें और संबंधित सेवाओं का प्रदर्शन किया जाएगा।

Tags: Surat SGCCI