सूरत : रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आए पार्सल देखकर अधिकारी दौड़ पड़े

सूरत रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आए 20 पार्सल में करीब 1600 किलो संदिग्ध मांस जब्त

सूरत : रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आए पार्सल देखकर अधिकारी दौड़ पड़े

सूरत रेलवे स्टेशन के पार्सल ऑफिस में करीब 1600 किलो संदिग्ध जानवर का मांस मिला है। अलग-अलग 20 पार्सल में जानवरों का मांस होने की सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस ने तुरंत मांस को जब्त कर लिया है और सैंपल लेकर जांच के लिए एफएसएल को भेज दिया है। रिपोर्ट मिलने के बाद रेलवे पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। पता चला है कि संदिग्ध मांस मुंबई से सूरत भेजा गया था।

जानकारी के मुताबिक 27 मार्च को कर्णावती एक्सप्रेस हमेशा की तरह सूरत रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इस ट्रेन में मुंबई सेंटर से कुछ पार्सल ट्रांसपोर्ट किए गए थे। साथ ही यह पार्सल सूरत रेलवे स्टेशन के लिए बुक किया गया था। ऐसे में सूरत आने वाली कर्णावती ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर करीब 20 पार्सल उतारे गए।

इस समय मंच पर वाणिज्य निरीक्षक गणेश जाधव एवं उप वाणिज्य निरीक्षक आनंद शर्मा उपस्थित थे। जब उन्हें पता चला कि पार्सल में कोई संदिग्ध वस्तु है तो वे तुरंत पार्सल कार्यालय ले गए और प्रारंभिक जांच की। पार्सल की तलाशी लेने पर पता चला कि उसमें संदिग्ध जानवर का मांस है और उन्होंने तुरंत इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। रेलवे पुलिस ने सभी 20 पार्सलों की तलाशी ली और उनमें मांस होने पर उन्हें जब्त कर लिया। इस बीच, 20 पार्सल में लगभग 1600 किलोग्राम मांस पाया गया है।

उधर, रेलवे पुलिस ने मांस के नमूने लेकर जांच के लिए एफएसएल को भेज दिया है। अब एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद तथ्य सामने आएगा। साथ ही उसके बाद रेलवे पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। फिलहाल मांस को रेलवे पुलिस के कब्जे में रखा गया है। यह मांस मुंबई से दिलावर नाम के व्यक्ति ने भेजा था, जिसे सूरत के अयूब और रसूल के नाम से बुक किया गया था।

जमे हुए ( फ्रोजन फुड) खाद्य पदार्थ आमतौर पर रेलवे पार्सल में आते हैं। मछली जैसे खाद्य पदार्थ विशेष रूप से आते हैं। ये फ्रोजन आइटम भी कभी मुंबई से नहीं आए, लेकिन पहली बार मुंबई से संदिग्ध जानवर का मांस रेलवे पार्सल के जरिए सूरत भेजा गया है। जब रेलवे पुलिस को संदिग्ध मांस के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत मांस को जब्त कर लिया और जांच की।

Tags: Surat