सूरत : उद्यमियों को ब्राजील के साओ पाउलो में निवेश के अवसरों पर सत्र आयोजित

सूरत के उद्योगपतियों को सौर पैनल, कपड़ा और फार्मास्यूटिकल्स के लिए विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया

सूरत : उद्यमियों को ब्राजील के साओ पाउलो में निवेश के अवसरों पर सत्र आयोजित

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) ने बुधवार को 'साओ पाउलो में निवेश के अवसरों का पता लगाएं' विषय पर एक सत्र आयोजित किया। इस सत्र में ब्राजील के साओ पाउलो शहर के चीफ काउन्सीलर कार्लोस अगस्टो जंताही डीक्यू एस्ट्राडा जूनियर ने सूरत के उद्योगपतियों को विभिन्न उद्योगों और क्षेत्रों में उपलब्ध व्यावसायिक अवसरों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इंडो-ब्राजील चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के राष्ट्रीय महासचिव पाउलो अजेवेदी ने भी सूरत के उद्यमियों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने सूरत के उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन बिजनेस मीटिंग भी की।

एसजीसीसीआई के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा कि पिछले सत्ताईस वर्षों में ब्राजील को भारत का निर्यात 16.8 प्रतिशत की वार्षिक दर से बढ़ा है। उन्होंने कहा कि ब्राजील में भारतीयों का कुल निवेश 15.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक होने का अनुमान है।

चीफ काऊन्सीलर ने कहा कि ब्राजील लैटिन अमेरिका की जीडीपी में 30 प्रतिशत का योगदान देता है और साओ पाउलो शहर ब्राजील का आर्थिक इंजन है। उन्होंने कहा कि साओ पाउलो में कपड़ा, फार्मास्युटिकल, नवीकरणीय ऊर्जा और सामाजिक विकास क्षेत्र के विकास पर अधिक जोर दिया जा रहा है। उन्होंने सूरत के उद्योगपतियों से सौर पैनल, कपड़ा और दवा के उत्पादन के लिए साओ पाउलो में विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने का अनुरोध किया।

उन्होंने व्यवसायियों को ब्राजील के साओ पाउलो शहर में विभिन्न उद्योगों में स्वतंत्र रूप से और साथ ही संयुक्त रूप से निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि साओ पाउलो में संघीय कानून लागू है और वहां की सरकार और नगर पालिका व्यवसाय करने में उद्यमियों का समर्थन करती है। इसके अलावा उनके देश के बैंकों द्वारा उद्योग के लिए ऋण भी दिया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि साओ पाउलो में विनिर्माण करने वाले उद्यमी अपने उत्पादों को पूरे लैटिन अमेरिका में शुल्क मुक्त निर्यात भी कर सकते हैं।

एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के सीईओ परेश भट्ट ने सत्र का संचालन किया। मिशन 84 कोर कमेटी के सदस्य चिराग खिमानी ने ब्राजील के साओ पाउलो शहर के मुख्य पार्षद कार्लोस अगस्टो जंताही डीक्यू एस्ट्राडा जूनियर का परिचय कराया।

Tags: Surat SGCCI