सूरत : 12 दिन बाद सर्वर की समस्या खत्म, राज्यव्यापी आरटीओ के ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक शुरू

प्रतिदिन 450 से अधिक आवेदनों का निस्तारण किया जाएगा

सूरत : 12 दिन बाद सर्वर की समस्या खत्म, राज्यव्यापी आरटीओ के ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक शुरू

गुजरात भर के आरटीओ कार्यालयों में ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक का सर्वर पिछले 12 दिनों से खराब था। आज 28 मार्च से दोबारा ड्राइविंग टेस्ट शुरू होते ही अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट समेत कई जिलों में आवेदक ड्राइविंग टेस्ट देने के लिए आरटीओ पहुंचे। आज सूरत आरटीओ में 50 से ज्यादा लोगों ने टेस्ट दिया।

पिछले 6 से 7 वर्षों से राज्य सरकार द्वारा टेस्ट ट्रैक के लिए एक ही सर्वर संचालित किया था और इसे अपडेट किया जा रहा था। जिसके चलते पिछले 12 दिनों से प्रदेश भर में टेस्ट ट्रैक सर्वर बंद था। जो आज से दोबारा चालू हो गया है। सामान्य दिनों में आरटीओ कार्यालय में प्रतिदिन 350 से अधिक आवेदक ड्राइविंग टेस्ट देने पहुंचते हैं। लेकिन पिछले 15 मार्च से आरटीओ में ट्रैक सर्वर डाउन था। हर दिन 200 से अधिक दोपहिया और 175 से अधिक चारपहिया वाहनों को ड्राइविंग टेस्ट के लिए आवेदन प्राप्त हुए। पिछले 12 दिनों से आवेदकों को निराशा हाथ लग रही थी, लेकिन अब दोबारा टेस्ट ट्रैक शुरू होने से आवेदकों ने राहत महसूस की है।

सामान्य दिनों में जब टेस्ट ट्रैक चल रहा होता है तो आरटीओ कार्यालय द्वारा प्रतिदिन लगभग 350 अपॉइंटमेंट दिए जाते थे। चूंकि टेस्ट ट्रैक सर्वर बंद होने से आरटीओ कार्यालय द्वारा प्रतिदिन 100 से अधिक आवेदन लिए जाएंगे। अगले 15 दिनों में पूरे टेस्ट ट्रैक का बचा हुआ काम पूरा करने की आरटीओ कार्यालय ने गारंटी दी।

Tags: Surat