सूरत: दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स ने आयोजित की नेक्स्टजेन उद्यमियों पर पैनल चर्चा

उद्यमिता में सफलता के लिए कड़ी मेहनत और स्मार्ट वर्क दोनों जरूरी

सूरत: दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स ने आयोजित की नेक्स्टजेन उद्यमियों पर पैनल चर्चा

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने मंगलवार को समहती, सरसाना, सूरत में "नेक्स्टजेन उद्यमियों" पर एक पैनल चर्चा आयोजित की। इस चर्चा में महावीर सिंथेसिस प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी वत्सल नायक, लूथरा ग्रुप के प्रबंध निदेशक ध्रुव लूथरा और जाने-माने चार्टर्ड अकाउंटेंट सीए हार्दिक शाह ने भाग लिया।चर्चा में वक्ताओं ने अपनी उद्यमशीलता यात्रा के बारे में बातें साझा कीं और सूरत के युवा उद्यमियों को विभिन्न उद्योगों में उद्यमिता शुरू करने के लिए प्रेरित किया।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा कि भारत में प्राचीन काल से ही राजा-महाराजा अपने बेटों को राज्य के सुशासन की शिक्षा के लिए ऋषि-मुनियों के पास भेजते थे। उन्होंने कहा कि अगली पीढ़ी को परंपरा के साथ गुणवत्ता के आधार पर तैयार करना बहुत जरूरी है।

वत्सल नायक ने कहा कि जीवन में कुछ चीजों में विकल्प न होना अच्छा है। आपको जो मिला है उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ करने का लक्ष्य रखें। उन्होंने कहा कि बिजनेस में चुनौतियां तो आएंगी ही, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने उनसे क्या सीखा?

सीए हार्दिक शाह ने कहा कि जब आप स्वयं अनुशासित होंगे, तभी आपके ग्राहक और कंपनी के कर्मचारी अनुशासित होंगे। उन्होंने कहा कि आज के युवा हार्ड वर्क से ज्यादा स्मार्ट वर्क में विश्वास करते हैं लेकिन उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि हार्ड वर्क के बिना स्मार्ट वर्क संभव नहीं है।

ध्रुव लूथरा ने कहा कि व्यवसाय को पैसे के लिए काम करना बंद कर विक्रेताओं, ग्राहकों, कर्मचारियों के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीम के सदस्यों के साथ परिवार के सदस्यों की तरह व्यवहार करना महत्वपूर्ण है।

Tags: Surat SGCCI