सूरत : चैंबर के ऑटो एक्सपो के कारण प्रदर्शकों को 100 कारों सहित 200 से अधिक वाहनों की बुकिंग मिलेगी 

वडोदरा के साई थारू ने सूरत में ऑटो एक्सपो में 19.50 लाख रुपये की सुजुकी हायाबुसा (फिल्म धूम में प्रदर्शित) की डिलीवरी ली

सूरत : चैंबर के ऑटो एक्सपो के कारण प्रदर्शकों को 100 कारों सहित 200 से अधिक वाहनों की बुकिंग मिलेगी 

चार दिनों में 60,000 से अधिक आगंतुकों ने ऑटो प्रदर्शनी - 2024 का दौरा किया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और दक्षिण गुजरात चैंबर व्यापार और उद्योग विकास केंद्र द्वारा चार दिवसिय 'सूरत इंटरनेशनल ऑटो एक्सपो आज संपन्न हुआ। इस ऑटो एक्सपो में प्रत्येक प्रदर्शक को उनकी अपेक्षाओं से अधिक प्रतिक्रिया मिली, इसलिए वे आगामी ऑटो एक्सपो (सातवें संस्करण) में भाग लेने के लिए पहले से ही उत्साहित हैं।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा कि ऑटो एक्सपो को सभी प्रदर्शकों द्वारा विशेष ऑफर, छूट और योजनाओं के कारण जनता से शानदार प्रतिक्रिया मिली। जिन्होंने कारों, दोपहिया वाहनों, वाणिज्यिक वाहनों, ऑटो एक्सेसरीज, स्पेयर पार्ट्स और वर्कशॉप से ​​संबंधित विभिन्न ब्रांडों का प्रदर्शन किया। 

सूरत इंटरनेशनल ऑटो एक्सपो-2024 के चेयरमैन मेहुल देसाई ने बताया कि कुछ कार और दोपहिया वाहन प्रदर्शकों को मौके पर ही 8 से 10 कारों की बुकिंग मिल गई। अब सिर्फ कागजी कार्रवाई और अन्य प्रक्रिया पूरी करने के बाद 100 से अधिक यात्री वाहन और 200 से अधिक दोपहिया वाहन बिकने की संभावना है। जबकि कॉमर्शियल वाहनों की भी 20 से अधिक गाड़ियां बिकने की संभावना है।

चार पहिया वाहन सेगमेन्ट में बीएमडब्ल्यू, लेक्सस, मर्सिडीज, जेएलआर, किआ, टोयोटा, हुंडई, टाटा, स्कोडा, मिनी कूपर, बीवाईडी सील, निसान, वोल्वो और इसुजु के स्टॉल धारकों से 180 से 500 के बीच वास्तविक पूछताछ की गई। दोपहिया वाहन सेगमन्ट में यामाहा, टीवीएस, हीरो, होंडा, सुजुकी, जॉय बाइक, थ्रिंप और चेतक के स्टालों पर 150 से 400  वास्तविक पूछताछ की गई।

वाणिज्यिक वाहन सेगमेन्ट में टाटा, महिंद्रा, आइसर और फोर्स मोटर्स को 55 से लेकर 200 तक वास्तविक पूछताछ हुई। इसके अलावा ऑटो एसेसरीज, स्पेयर पार्ट्स और वर्कशॉप से ​​जुड़े उपकरण जैसे मशीनरी और टूल्स के स्टॉल धारकों को भी उनकी उम्मीद से बेहतर रिस्पॉन्स मिला। ऑटो एक्सपो में सभी प्रदर्शकों ने वास्तविक पूछताछ की है, जिसे वे अगले छह महीनों तक बिक्री के लिए चला सकते हैं।

यदि प्रदर्शकों की मानें तो वास्तविक पूछताछ का लगभग 10 प्रतिशत बुकिंग में परिवर्तित हो जाता है। कभी-कभी यह संख्या बढ़ने की भी संभावना होती है। इस तरह ऑटो एक्सपो के चलते आने वाले दिनों में प्रदर्शकों को 200 से ज्यादा गाड़ियां बेची जाएंगी।

इस बीच, वडोदरा के साई थारुन ने आज ऑटो एक्सपो से 19.50 लाख रुपये की सुजुकी हायाबुसा (फिल्म धूम में प्रदर्शित मोटरसाइकिल) की डिलीवरी ली।

सभी प्रदर्शनी चैंबर के चेयरमैन बिजल जरीवाला ने बताया कि चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा सरसाणा में आयोजित ऑटो एक्सपो में पहले दिन 7370, दूसरे दिन 12730, तीसरे दिन रविवार को 30120 और सोमवार को चौथे दिन 10240 सहितऑटो एक्सपो में कुल 60460 लोग आए। जिससे प्रदर्शकों को शानदार रिस्पॉन्स मिला।

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी भारत की सबसे बड़ी समग्र ऑटो प्रदर्शनी में 70 से अधिक प्रदर्शकों ने कारों, दोपहिया वाहनों, वाणिज्यिक वाहनों, ऑटो एक्सेसरीज, स्पेयर पार्ट्स और वर्कशॉप से ​​संबंधित मशीनरी और उपकरणों का प्रदर्शन किया। जिसमें खास तौर पर साढ़े चार लाख से साढ़े चार करोड़ रुपये तक की कारें, 40 लाख रुपये की मोटरसाइकिलें और विंटेज कारें लोगों के आकर्षण का केंद्र बनीं।

Tags: Surat SGCCI