अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद निश्चित रूप से हल्का महसूस कर रही हूं: मेग लैनिंग

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मैं निश्चित रूप से हल्का महसूस कर रही हूं

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद निश्चित रूप से हल्का महसूस कर रही हूं: मेग लैनिंग

नई दिल्ली, 15 मार्च (हि.स.)। दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की कप्तान मेग लैनिंग ने डीसी पॉडकास्ट सीजन 4 के पहले एपिसोड के दौरान खुलकर बात की। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले पर कहा,"यह निर्णय लेना आसान नहीं था, लेकिन मैंने जो निर्णय लिया है उससे मैं संतुष्ट हूं। जब आप ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हों, तो आपको एक निश्चित तरीके से देखे जाने की आदत हो जाती है और ऐसा महसूस होता है कि आप अपनी सतर्कता में बहुत अधिक कमी नहीं कर सकतीं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मैं निश्चित रूप से हल्का महसूस कर रही हूं।"

लैनिंग ने यह भी कहा कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कर्तव्यों को छोड़ने के बाद सोशल मीडिया पर अधिक सहज महसूस करती हैं, उन्होंने कहा, "मैं अब सोशल मीडिया के आसपास थोड़ा अधिक सहज हूं। जब मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रही थी तो मैं काफी सतर्क थी। दिल्ली कैपिटल्स के माहौल में आना वाकई अच्छा रहा, जहां सोशल मीडिया को थोड़ा अलग तरीके से देखा जाता है। डीसी में सोशल मीडिया टीम जो विचार लेकर आती है उसके पीछे बहुत सारे विचार हैं और मैंने उनमें से कुछ विचारों को अपनाने की कोशिश की है।"

दिल्ली कैपिटल्स कैंप के माहौल को लेकर कप्तान ने कहा, "कोई भी किसी से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है और आप यह अंतर नहीं बता सकते कि कौन खेल रहा है और कौन नहीं खेल रहा है। हर कोई एक-दूसरे के साथ समय बिताना पसंद करता है और यही मैदान पर हमारे प्रदर्शन में तब्दील होता है।" दिल्ली कैपिटल्स वास्तव में अच्छी तरह से चलने वाली फ्रेंचाइजी है।"

सात विश्व कप विजेता टीमों का हिस्सा रह चुकी इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारत में अपने समय के दौरान कुछ स्थानीय स्थानों का दौरा करने के लिए भी समय निकाला है, उन्होंने कहा, "क्रिकेट मुझे कुछ अद्भुत स्थानों पर ले गया है जहां मैं पहले कभी नहीं गई थी। डब्ल्यूपीएल ने मुझे बाहर जाने और भारत में स्थानीय रूप से कुछ स्थानों को देखने का अच्छा अवसर दिया है। मैं ज्यादातर समय एक अच्छे कैफे की तलाश में रहती हूं और मुझे मुंबई और बेंगलुरु में कुछ अच्छे स्थान मिले भी हैं।"

मेग लैनिंग रविवार को लगातार दूसरे डब्ल्यूपीएल फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। फाइनल में दिल्ली फ्रेंचाइजी का मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर मैच के विजेता से होगा।

Tags: