Widgetized Section

Go to Admin » Appearance » Widgets » and move Gabfire Widget: Social into that MastheadOverlay zone

अमित शाह के बेटे की कंपनी में आया बंपर उछाल, कांग्रेस ने की जांच की मांग

2013 तक घाटे में थी 2014 में फायदे में आ गई

नई दिल्ली (ईएमएस)। पीएम मोदी अपने हर भाषण में कहते हैं कि मेरी सरकार पर तीन साल के बाद भी भ्रष्ट्राचार का कोई आरोप नहीं है। मोदी की इस बात में दम भी दिखाता हैं लेकिन मोदी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह के बेटे की कंपनी अब सवालों के घेरे में आ गई है। कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह की कंपनी के टर्नओवर में बंपर उछाल का मामला उठाया है। इसे लेकर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर बड़ा हमला किया है, कांग्रेस नेता कबिल सिब्बल ने कहा कि ऐसा लगता है कि 2014 में सरकार बदलने के साथ अमित शाह के बेटे की किस्मत भी बदल गई है। कबिल सिब्बल का कहना है कि अमित शाह के बेटे की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड मार्च 2013 में घाटे में थी और ये घाटा 6,239 रुपये था, मार्च 2014 में भी कंपनी घाटे में रही और घाटा था 1,724 रुपये, वहीं 2014-15 में ये कंपनी मुनाफे में आ गई।

मई 2014 में कुछ बदलाव हुआ और मुनाफे का कारवां चल पड़ा। मुनाफा था 18,728 रुपये और कंपनी का कुल राजस्व था सिर्फ 50,000 रुपये, लेकिन असल बदलाव 2015-16 में हुआ, जब कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ हो गया। एक साल में टर्नओवर में ये बढ़ोतरी 16,000 गुना रही। जो कि कई सवाल खड़े करती है। कपिल सिब्बल का कहना है कि इसके साथ ही इस कंपनी को लोन मिलने लगे, राजीव खांडेलवाल नामक एक शख्स ने अपनी फाइनेंशियल कंपनी से टेम्पल इंटरप्राइजेज को 15.78 करोड़ का लोन दिया। इसके साथ ही कपिल सिब्बल कहते हैं कि अक्टूबर 2016 में टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड बंद हो गई है और इस कंपनी के बंद करने की वजह बताई गई इसका घाटे में चलना।

अब कहां है सीबीआई, ईडी और प्रधानमंत्री : सिब्बल

इन आरोपों के बाद कपिल सिब्बह का सवाल ये था कि कांग्रेस के किसी नेता पर 10 लाख की गड़बड़ी के आरोप क्यों न हो, उनके पीछे सीबीआई, ईडी लगा देते हैं। क्रोनी कैपिटिलिज्म का आरोप लगा देते हैं, कांग्रेस के नेता और हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर कितने केस चालू कर दिए। इसी उदाहरण को आगे बढ़ाते हुए कपिल सिब्बल ने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि अब सीबीआई है कहां, ईडी है कहां, और प्रधानमंत्री हैं कहां? कपिल सिब्बल ने इसके साथ ही अमित शाह के बेटे की दूसरी कंपनी कुसुम फिनसर्व को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए। इस कंपनी में जय अमितभाई शाह का शेयर 60 फीसदी है, इस कंपनी को भी राजेश खंडेलवाल ने लोन दिए हैं। कपिल सिब्बल का कहना है, गड़बड़ी हुई है या नहीं ये तो जांच से पता चलेगा, हम जांच की मांग कर रहे हैं। क्या पीएम जांच करवाएंगे? मैं पीएम से ये जानना चाहता हूँ कि क्या अब आप सीबीआई को जांच सौपेंगे? जिसके नाम में जय अमित शाह लगा हो उसे कौन गिरफ्तार करेगा?इस पूरे मामले पर अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह या अमित शाह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

100 करोड़ का मानहानि का केस करेंगे : पीयूष गोयल

अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के विवाद को लेकर भाजपा के नेता और केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कांग्रेस के आरोपों को गलत बताते हुए पलटवार किया। पीयूष गोयल ने कहा कि जय शाह कानून का पालन करने वाले बिजनेसमैन हैं। उन्होंने कहा कि बैंक से लोन नहीं मिला इसलिए अनसिक्योर्ड लोन लिया गया, जो लोन लिया उसे ब्याज सहित टीडीएस काटकर चुकाया गया। रेल मंत्री ने कहा कि वेबसाइट ने झूठी खबर दिखाई है, इनके खिलाफ 100 करोड़ के आपराधिक मानहानि का केस करेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी से आरबीआई, किसान या आम आदमी को कुछ नहीं मिला पर शाह के कारोबारी पुत्र का व्यवसाय फल-फूलकर दोगुना हो गया।

 

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *