Widgetized Section

Go to Admin » Appearance » Widgets » and move Gabfire Widget: Social into that MastheadOverlay zone

जल्द ही होगा चुनाव : चुनाव आयोग

मोदी ने गुजरात में गिनाई उपलब्धि, हिमाचल में राहुल ने किया पलटवार

देशवासियों के लिए इस बार पहले ही आ गई दिवाली

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने हैं चुनाव

अहमदाबाद, ईएमएस। गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव की घोषण हो सकती है। निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं। इस बीच, भाजपा और कांगे्रेस ने कमर कस ली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। वहीं, राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश में रैलियां कर रहे हैं। शनिवार को गुजरात के दो दिन के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओखा और बेत द्वारका के बीच एक पुल के निर्माण की आधारशिला रखी। इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मैं द्वारका में नई चेतना का अनुभव कर रहा हूं। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि जीएसटी परिषद द्वारा लिए गए ताजा फैसलों से देशवासियों के लिए दिवाली जल्दी आ गई।

उन्होंने कहा कि जीएसटी के लिए अहम फैसले लिए गए और इन फैसलों का हर जगह स्वागत हो रहा है। उन्होंने कहा कि तीन महीने में जानकारी के आधार पर जीएसटी में बदलाव किया गया है तथा सिंपल टैक्स को और सिंपल कर दिया गया है। पीएम मोदी ने अपने गुजरात दौरे की शुरुआत द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की। वह रविवार को उत्तरी गुजरात में अपनी जन्मभूमि वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। यहां वह पुनर्विकसित शर्मिष्ठा झील को जनता को समर्पित करेंगे और वडनगर रेलवे स्टेशन, जहां वह कभी चाय बेचते थे के विकास कार्य सहित कई सार्वजनिक कार्यों का उद्घाटन करेंगे।

राहुल भी जा चुके गुजरात : पिछले दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में तीन-दिवसीय प्रचार अभियान के दौरान सौराष्ट्र का दौरा किया था। उन्होंने भी द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना की थी।

काफिला रुकवाकर 52 साल पुराने दोस्त से मिले मोदी

मोदी द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के बाद काफिले में जा रहे ते तभी उन्हें अपना 52 साल पुराना मित्र दिख गए। यह हरिभाई थे। हाल ही में उनकी पत्नी का निधन हुआ है। पीएम इस बात से अवगत थे और उन्होंने काफिला रुकवाकर हरीभाई को सांत्वना दी। यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी ने बीच रास्ते में अपना काफिल रुकवाकर किसी से मुलाकात की हो।

झूठ बोल रहे मोदी- जीएसटी ने लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया

मंडी, ईएमएस। जीएसटी को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर पलटवार किया। एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी द्वारा जल्दबाजी में जीएसटी लागू करने की वजह से लोगों को अपनी नौकरियां गंवानी पड़ी। गुजरात में जीएसटी की वजह से 30 लाख युवक-युवतियों को अपनी नौकरियां गंवानी पड़ी। एनडीए की आर्थिक नीतियों की वजह से बेरोजगारी बढ़ गई। गुजरात में 50 लाख बेरोजगार युवा हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बताया कि उनकी पार्टी ने जीएसटी की अधिकतम सीमा 18 प्रतिशत रखने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन मोदी सरकार ने इसे 28 प्रतिशत तय कर दिया। राहुल के मुताबिक, छोटे और मझोले उद्योग टैक्स का इतना बड़ा बोझ उठाने में असमर्थ हैं।

राहुल ने मोदी पर बनाया बनाया

  • मोदी-रिपोर्टर का किस्सा सुनाया

राहुल ने कहा- एक बार पीएम मोदी से एक रिपोर्टर ने उनकी पहाड़ों पर यात्रा को लेकर कुछ सवाल पूछे थे। रिपोर्टर के सवाल पर मोदी ने कहा था कि मुझे पहाड़ बहुत अच्छे लगते हैं। रिपोर्टर ने पूछा, पहाड़ों पर आप कहां-कहां गए हैं? पीएम ने जवाब दिया कि मैं कई पहाड़ों की यात्रा कर चुका हूं। इसके बाद रिपोर्टर ने फिर मोदीजी से पूछा कि कितनी ऊंचाई तक आप पहाड़ों पर गए हैं? पीएम ने कहा कि मैं 25,000 फीट तक की ऊंचाई पर पहाड़ घूम आया हूं।

इसे सुनते ही जनसभा में मौजूद बहुत सारे लोग हंस पड़े। राहुल ने कहा कि भारत में एकमात्र पहाड़ कंचनजंघा है, जिसकी ऊंचाई 25000 फीट के करीब है। पीएम के दावे पर सवाल उठाते हुए राहुल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री केवल चप्पल पहनकर ही कंचनजंघा घूम आए हैं। सच्चाई तो यह है कि पीएम चप्पल पहनकर तो नहीं लेकिन जूते पहनकर हिमाचल के कई इलाके घूम आए हैं।

इधर उद्धव ने भी मोदी को बनाया निशाना

  • जीएसटी में बदलाव कोई दिवाली गिफ्ट नही

मुंबई। जीएसटी में बदलाव से देश में 15 दिन पहले दिवाली आने वाले नरेंद्र मोदी के बयान की आलोचना उनकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी किया। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये कोई गिफ्ट नहीं है। बल्कि विपक्ष और कारोबारियों की नाराजगी को देखते हुए सरकार को ऐसा करना पड़ा। सरकार को अभी ऐसे और कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, लोग अभी खुश नहीं है। पेट्रोल की कीमतें अभी ज्यादा हैं। महंगाई भी लगातार बढ़ रही है।

4 दिन में अरुण शौरी सरकार पर फिर बोले

  • पीएम के लिए मोदी को चुनना बड़ी गलती थी

पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ पत्रका अरुण शौरी ने 4 दिन में दूसरी बार सरकार और नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कसौली (हिमाचल प्रदेश) में छठे खुशवंत सिंह लिटरेरी फेस्टिवल में शौरी ने कहा, मोदी को पीएम के रूप में सपोर्ट करना गलती थी। ये मेरी दूसरी गलती थी। पहली गलती वीपी सिंह को सपोर्ट करके की थी।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *