Widgetized Section

Go to Admin » Appearance » Widgets » and move Gabfire Widget: Social into that MastheadOverlay zone

मोदी ने किया विकास योजनाओं का शिलान्यास

काफिला रोककर अपने पुराने मित्र से मुलाकात की

अहमदाबाद (ईएमएस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महीने भर में तीसरी बार शनिवार को दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे। उन्होंने अपने दौरे की शुरूआत द्वारका से की। द्वारकाधीश मंदिर से निकलते समय एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला। पीएम की नजर अपने एक पुराने दोस्त पर पड़ी। इस पर मोदी ने काफिला रोककर अपने पुराने मित्र से मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग छह हजार करोड़ रुपए की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

हरिभाई पीएम मोदी के पुराने मित्र हैं। वह 52 साल से संघ से जुड़े हैं। मोदी के साथ भी उनका लंबा जुड़ाव रहा है। बताया जाता है कि संघ के लिए काम करते समय मोदी और हरिभाई एक ही कमरे में रहते थे। शनिवार को मोदी और उनके पुराने दोस्त से मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आई हैं। जिसमें प्रधानमंत्री बड़ी आत्मीयता से दोस्त से मिलते दिखते हैं। हरिभाई ने बताया मोदी को पता था कि उनकी पत्नी का हाल ही में देहांत हो गया। नरेंद्र मोदी ने उनसे संवेदना व्यक्त की।

पीएम ने ओखा और बेट द्वारका के बीच पुल का शिलान्यास किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी उनके साथ थे। इससे पहले सुबह करीब 10:45 बजे पीएम ने द्वारकाधीश मंदिर में पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। पुजारियों ने करीब 10 मिनट तक द्वारकाधीश की पूजा कराई। चरण पादुका की पूजा के बाद पीएम ने भगवान के भव्य रूप के दर्शन किए। उन्होंने फलों आदि का चढ़ावा भी चढ़ाया। पूजा के बाद मंदिर परिसर में पीएम ने लोगों से भी मुलाकात की। इस दौरान उनसे हाथ मिलाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पीएम ने सभी का अभिवादन किया। इस अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी भी उनके साथ मौजूद थे।

पश्चिम गुजरात में बना यह मंदिर करीब 2500 साल पुराना है। मान्यता है कि भगवान कृष्ण ने मथुरा छोड़ने के बाद यहीं अपनी नगरी बसाई थी। पीएम द्वारका में एक जनसभा को भी संबोधित किया। इसी साल होने वाले गुजरात के विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे पहले पीएम ने खुद ट्वीट कर अपने दौरे के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘मैं आज और कल गुजरात में रहूंगा, जहां पूरे राज्य में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल होऊंगा।’

मोदी यहां ओखा को बेट द्वारका से जोड़ने वाले एक चार लेन के केबल पुल की भी नींव रखी। इसकी लागत करीब 962 करोड़ रुपये होगी। गुजरात दौरे के दौरान पीएम लगभग छह हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *