Widgetized Section

Go to Admin » Appearance » Widgets » and move Gabfire Widget: Social into that MastheadOverlay zone

फॉलोऑन खेलते हुए श्रीलंका की ठोस शुरुआत, दूसरी पारी 209/2

मेंडिस का शतक 110, करुणारत्ने नाबाद 92
श्रीलंका पहली पारी 183
अश्विन ने लिए पांच विकेट

कोलंबो । भारत और श्रीलंका के बीच यहां दूसरे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन में भी भारतीय टीम हावी रही और उसने मेजबान टीम को फॉलोऑन खेलने पर विवश कर दिया। दूसरी पारी खेलते हुए श्रीलंका ने दिन का खेल समाप्त होने के समय तक दो विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिये थे पर फिर भी उसके ऊपर से हार का खतरा टला नहीं है क्योंकि अभी भी वह भारत की पहली पारी के स्कोर से 230 रन पीछे चल रही है। पहली पारी में 183 रन पर आउट होने के बाद लंकाई टीम ने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 209 रन बनाये। खेल समाप्त होने के समय करुणारत्ने नाबाद 92 और पुष्पकुमारा दो रनों पर खेल रहे थे। कुशल मेंडिस ने शानदार शतक लगाया और वह 110 रनों पर हार्दिक पंडया की गेंद पर साहा के हाथें के कैच आउट हुए। सलामी बल्लेबाज थरंगा शुरुआत में ही दो रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर पेवेलिन लौट गये। इसके बाद लंकाई बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों को कोई अवसर नहीं दिया।

चाय के बाद श्रीलंका का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 158 रन हो गया था। इससे पहले चाय तक दूसरी पारी में श्रीलंका ने एक विकेट पर 118 रन बनाये थे। चाय के समय कुसाल मेंडिस 61 जबकि दिमुथ करुणारत्ने 55 रन बनाकर खेल रहे थे

श्रीलंका की पहली पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने 26वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लिए जिससे भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक श्रीलंका को पहली पारी में 183 रन पर ही आउट कर फॉलोऑन दिया।

इसे पहले तीसरे दिन सुबह श्रीलंका ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 50 रन से की लेकिन भारतीय स्पिनरों अश्विन और जडेजा के सामने उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और अंतत: टीम 49.4 ओवर में 183 रनों पर सिमट गई। इस प्रकार पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 439 रन की बढ़त मिली। यह भी एक नया रिकार्ड बना है। इस प्रकार भारत ने पाकिस्तान के श्रीलंका पर सबसे अधिक बढ़त के रिकार्ड को तोड़ा है। इससे पहले पाक ने सन 2000 में गाले में श्रीलंका के खिलाफ 419 रनों की बढ़त ली थी। भारत की ओर से हासिल की गई सर्वाधिक बढ़त में यह तीसरी सबसे बड़ी बढ़त है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *