Widgetized Section

Go to Admin » Appearance » Widgets » and move Gabfire Widget: Social into that MastheadOverlay zone

केकेआर -किंग्स इलेवन में आज होगा कड़ा मुकाबला

कोलकाता । गौतम गंभीर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का मुकाबला आज ग्लेन मैक्सवेल की किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। पंजाब ने लगातार दो मैचों में जीत दर्ज कर इस दसवें सत्र की शानदार शुरूआत की थी।
केकेआर ने 2012 और 2014 में खिताब जीता था। पंजाब के खिलाफ उसका जीत हार का रिकॉर्ड 13-6 का है पर क्रिस लिन के बाहर होने से उसकी बल्लेबाजी कमजोर हुई है।
ऑस्ट्रेलिया के लिन ने पहले ही मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ 41 गेंद में नाबाद 93 रन बनाये थे। उन्होंने गंभीर के साथ 184 रन की साझेदारी भी की थी जिसकी मदद से केकेआर ने दस विकेट से पहला मैच जीता।
लिन को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान बायें कंधे में चोट लगी जिसमें केकेआर को चार विकेट से पराजय झेलनी पड़ी। लिन ने इसी कंधे का 2014 में आपरेशन कराया था लेकिन इसमें दर्द फिर उभर गया है। उनका कल खेलना तय नहीं है हालांकि तेज गेंदबाज उमेश यादव की वापसी से गेंदबाजी मजबूत हुई है।
लिन के नहीं खेलने पर गंभीर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को ट्रेंस बोल्ट या क्रिस वोक्स की जगह शामिल कर सकते है। ऐसे में राबिन उथप्पा पारी की शुरूआत कर सकते हैं हालांकि उनका लंबा खराब फॉर्म चिंता का कारण बना हुआ है।
वहीं दूसरी ओर 2014 में फाइनल तक पहुंची पंजाब के पास वीरेंद्र सहवाग जैसा अनुभवी मेंटर है सहवाग के ही मार्गदर्शन में टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू को हराया। सहवाग ने कई साहसिक फैसले भी लिये जिनमें से एक ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपना भी था। मैक्सवेल को ईयोन मोर्गन और डेरेन सैमी पर तरजीह दी गई। इसके अलावा टीम के पास तेज गेंदबाजी में ईशांत शर्मा भी हैं।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *