Widgetized Section

Go to Admin » Appearance » Widgets » and move Gabfire Widget: Social into that MastheadOverlay zone

इन भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की शादी रही 2016 में चर्चित

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों ने साल २०१६ में शादी करके घर बसाया। वर्ष २०१६ की शुरुआत से ही टीम इंडिया के क्रिकेटरों की शादी का सिलसिला शुरू हो गया था। कुछ तो लंबे अपेâयर के बाद शादी के बंधन में बंधे। इनमें से किसी की शादी के चर्चे लंबे समय तक छाए रहें तो किसी ने बिना शोर शराबे के अपनी हमसफर चुना है।
युवराज िंसह: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज एवं वरिष्ठ खिलाड़ी युवराज सिंह की शादी सबसे अधिक र्चिचत रही। बता दे कि युवराज सिंह और एक्ट्रेस मॉडल हेजल दो बार शादी कर चुके हैं। पहले ३० नवंबर को सिख रीति रिवाज से चंडीगढ़ से करीब ४० किलोमीटर दूर फतेहगढ़ साहिब में गुरुद्वारे में, फिर २ दिसंबर को गोवा में िंहदू रिवाज से। गोवा में दोपहर को शादी के बाद भव्य रिसेप्शन रखा गया था। इस मौके पर बॉलीवुड के सेलेब से लेकर युवराज के करीबी क्रिकेटर दोस्त मौजूद थे।
इरफान पठान: फरवरी २०१६ में टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रिकेटर इरफान पठान ने सफा बेग के साथ निकाह किया। इरफान पठान ४ फरवरी २०१६ को सऊदी अरब के जेद्दा में विवाह के बंधन में बंधे थे। सफा बेग हैदराबाद की रहने वाली हैं और एक पीआर फर्म में एक एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं। पठान और सफा की मुलाकात २ साल पहले दुबई में हुई थी। निकाह को पूरी तरह से गुप्त रखा गया। निकाह के बाद होटल ट्राइडेंट में रिशेप्सन रखा गया। निकाह के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा में सभी क्रिकेटरों को शानदार पार्टी दी। हाल पठान पिता बन भी बने हैं। उनके यहां बेटे को जन्म हुआ।
वरुण एरोन: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज वरुण एरोन ने इस साल अपनी बचपन की दोस्त रागिनी से १ फरवरी को जमशेदपुर के कोर्ट में शादी कर ली। इसके बाद चर्च में शादी की बाकी की रस्में पूरी की गर्इं।
ईशांत शर्मा: टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने ९ दिसंबर को गुड़गांव के नॉिंटघम हिल्स फार्महाउस में प्रतिमा िंसह के साथ शादी की। वाराणसी की रहने वाली प्रतिमा बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। दोनों ने १९ जून को सगाई की थी। दोनों की मुलाकात २०११ में हुई थी। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शादी समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें कप्तान महेंद्र िंसह धोनी, युवराज िंसह और पहलवान योगेश्वर दत्त समेत कई हाqस्तयां मौजूद थीं।
रॉबिन उथप्पा: २०१६ में ही क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा भी शादी के बंधंन में बंध गए। उथप्पा ने ३ मार्च को बैंगलुरू में क्रिाqश्चयन रीति-रिवाज से अपनी प्रेमिका शीतल गौथम से शादी की। शीतल भारत की टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं।
धवल कुलकर्णी: इसी साल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी श्रद्धा खरपुडे को जीवन साथी चुना।
मोहित शर्मा: मध्यम तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने ३ जनवरी को अपनी प्रेमिका श्वेता से नई दिल्ली ाqस्थत आईटीसी मौर्या होटल में एक निजी कार्यक्रम के दौरान पहले सगाई की और ८ मार्च, २०१६ को एक निजी समारोह में मराठी रीति-रिवाज से शादी की। श्वेता ने कोलकाता से होटल प्रबंधन की पढ़ाई की है।
रविद्रं जडेजा: टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रविद्रं जडेजा ने मेवैâनिकल इंजीनियर रीवा सोलंकी के साथ १७ अप्रैल को गुजरात के राजकोट में विवाह किया था। शादी की बाकी की रस्में उनके निवास स्थान जामनगर के हाडातोडा में संपन्न हुर्इं।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *